/निर्मलजीत नरूला उर्फ़ निर्मल बाबा के खिलाफ क्या कार्रवाई की, दिल्ली पुलिस से पूछा कोर्ट ने..

निर्मलजीत नरूला उर्फ़ निर्मल बाबा के खिलाफ क्या कार्रवाई की, दिल्ली पुलिस से पूछा कोर्ट ने..

निर्मलजीत नरूला उर्फ़ निर्मल बाबा पर देश भर में शिकायतें दर्ज़ होने के बावजूद ढोंगी निर्मल बाबा का कुछ नहीं बिगड़ा मगर अब दिल्ली की एक अदालत ने निर्मल बाबा पर लोगों को धोखा देने और उनके साथ विश्वासघात करने के आरोप में दर्ज शिकायत पर अब तक की गई कार्रवाई के बारे में पुलिस से रिपोर्ट मांगी है.

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट नीरज गौर ने वकील प्रेम शंकर शर्मा की शिकायत पर कार्रवाई रिपोर्ट दाखिल करने निर्देश दिल्ली पुलिस को दिया है. इस वकील ने पुलिस को निर्मल सिंह नरूला उर्फ निर्मल बाबा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश देने का अनुरोध किया है.

अदालत ने इस मामले में सुनवाई के लिए 10 सितंबर की तारीख तय करते हुए कहा है कि संबंधित थाने के एसएचओ से कार्रवाई रिपोर्ट (एटीआर) मांगी जाए. प्रेम शंकर शर्मा ने अपनी शिकायत में निर्मल बाबा पर कथित तौर पर लोगों को धोखा देने, उनका विश्वास तोड़ने और लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप लगाते हुए उन पर मुकदमा चलाने का निर्देश देने की मांग की है.

प्रेम शंकर शर्मा ने बाबा के खिलाफ ड्रग और मैजिक अधिनियम के तहत अपराधों के आरोप में भी प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की. इसके लिए टीवी चैनलों पर लोगों की बीमारी सही करने के लिए कथित आपत्तिजनक विज्ञापनों का उल्लेख किया गया.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.