/फेसबुक पर आई MP के CM की ‘प्रोफाइल’: बनाने वाला पहुंचा जेल

फेसबुक पर आई MP के CM की ‘प्रोफाइल’: बनाने वाला पहुंचा जेल

फेसबुक पर शिवराज सिंह चौहान की फर्ज़ी प्रोफाइल
मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों फेसबुक पर देखे जा सकते हैं। जी हां, चौंकिए नहीं, एक किशोर नौजवान ने रविवार को मध्य-प्रदेश के  मुख्यमंत्री की प्रोफाइल फेसबुक पर अपलोड कर दी।
प्रदेश के तमाम आईएएस पीसीएस अधिकारी व पुलिस महकमे के लोग अपने मुख्‍यमंत्री को फेसबुक पर देख चकित रह गए। हर जगह चर्चा का विषय बन गया, देखते ही देखते प्रोफाइल पर लाइक यानि पसंद करने वालों की बाढ़ आ गई।
तभी अचानक पता चला कि वो प्रोफाइल फर्जी है, जिसे एक नाबालिग छात्र ने बनाया है।साइबर क्राइम की टीम की सहायता से एमपी पुलिस ने सोमवार को उस छात्र को धर दबोचा। इस प्रोफाइल की बात करें तो शिवराज सिंह चौहान के नाम से बने इसके मुख्य  पृष्ठ यानि वॉल पर कई लोगों के कौतूहल भरे संदेश हैं तथा अलबम में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई नेताओं की आपत्तिजनक तस्‍वीरें लगायी गईं हैं।
यही नहीं इस अलबम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भीख मांगते हुए, अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा एवं फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन को रसोइया बनाए हुए दर्शाया गया है तथा पाकिस्तान के झंडे के बीच तिरंगा की तस्‍वीरें अपलोड की गई हैं। मुख्यमंत्री के नाम से साइबर क्राइम का यह पहला मामला सामने आया है। खास बात यह है कि यह प्रोफाइल अभी भी फेसबुक पर उपलब्ध है।
Facebook Comments

संबंधित खबरें:

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.