Loading...
You are here:  Home  >  दुनियां  >  Current Article

टॉपलेस के बाद बॉटमलेस भी दिखा दिया ब्रिटेन की भावी महारानी को..

By   /  September 29, 2012  /  6 Comments

    Print       Email
इस खबर को अपने मित्रों से साझा करें..

लोगों की निजता में दखल के चलते ब्रिटिश महारानी की टॉपलेस फोटो के बाद अब उनकी न्‍यूड फोटो मीडिया में आई है. बड़े राजकुमार विलियम की पत्‍नी और भावी ब्रिटिश महारानी केट मिडलटन की टॉपलेस तस्‍वीरें के बाद अब इन तस्‍वीरों से एक बार फिर ब्रिटेन का शाही परिवार मुसीबत में फंस गया है. इन तस्‍वीरों को प्रकाशित करके एक फ्रांसिसी पत्रिका मुसीबत मोल ले चुकी है. कुछ दिन पहले छोटे राजकुमार प्रिंस हैरी की न्‍यूड तस्‍वीरें पूरी दुनिया देख चुकी है. इस पर काफी बवाल मचा था. उन्‍हें पोर्न फिल्‍मों में काम करने का ऑफर तक दे दिया गया था.

शाही परिवार की काफी किरकिरी हुई थी. इसके बाद केट मिडलटन की टॉपलेस तस्‍वीरें अचानक से मीडिया में आई थीं. नई तस्‍वीरें न सिर्फ टॉपलेस हैं, बल्कि बॉटमलेस भी हैं. इन तस्‍वीरों में केट के कई विशेष अंग साफ देखे जा सकते हैं. तस्‍वीर में साथ में विलियम भी हैं. इन तस्‍वीरों को आयरिश मैगजीन से ओग होर ने छापी है. मैगजीन ने सोलह पेज में इन तस्‍वीरों को स्‍टोरी के साथ पब्लिश किया है. बिकनी बदलने से लेकर बिना कपड़े को इस तस्‍वीर के आने के बाद अब तो शाही परिवार से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

इस मैगजीन को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि उन पर शाही परिवार मुकदमा ठोक सकता है. मैगजीन के संपादक किम हेनींग्‍सेन का कहना है कि यदि ब्रिटिश रॉयल परिवार हमें कानूनी नोटिस भेजता है तो हम उनसे निपटेंगे. हमारे पाठक शाही और सेलिब की जिंदगी की हर खबर और तस्‍वीर देखना चाहते हैं. हम बस उन्‍हें वहीं दे रहे हैं.मैगजीन का दावा है कि उसे कुल 270 फोटो का ऑफर दिया गया था. सभी फोटो एक से बढ़कर एक थीं. इंटरनेट पर यह तस्वीरें खूब देखी जा रही हैं.

फ्रांस के एक रिजार्ट में छुट्टियां मना रही कैट मिडिलटन की यह तस्वीरें लांग लैंस से शूट की गईं थी और इन्हें ब्रिटिश अखबारों को भी ऑफर किया गया था लेकिन किसी ने प्रकाशित नहीं किया. लेकिन मध्‍य सितंबर में फ्रांस की पत्रिका ‘क्लोजर’ 5 पन्नों पर इन तस्वीरों को प्रकाशित किया तो समूचे ऑनलाइन जगत में खलबली मच गई थी. मैगजीन ने भले ही इन तस्‍वीरों को धुंधला कर के छापा हो, लेकिन यह साफ पता चल रहा है कि तस्‍वीरों में शाही जोड़ा है. और तो और, ‘क्लोजर’ की संपादक लौरेंस प्यूई ने कहा है कि केट मिडलटन की अर्धनग्न तस्वीरों को वह दुनियाभर की पत्र-पत्रिकाओं को बेचने जा रही हैं. प्यूई ने कहा था, ‘ये तस्वीरें किसी भी तरह स्तब्ध करने वाली नहीं हैं.

इन चित्रों में एक युवती को अर्धनग्न अवस्था में धूप सेंकते हुए दिखाया गया है, जैसा कि आप समुद्र तट पर लाखों महिलाओं को देखते हैं.’ वहीं, कुछ दिनों पहले केट मिडलटन की टॉपलेस तस्वीरें छापने वाले आयरलैंड के अखबार के संपादक की छुट्टी कर दी गई थी. अखबार को चलाने वाली कंपनी इंडेपेंडेंट स्टार ने कहा कि एडिटर माइकल ओकेन को निलंबित किया जा चुका है और उनके खिलाफ आंतरिक जांच शुरू कर दी. आयरलैंड के अखबार ने शनिवार को शाही जोड़े की अतस्वीरों को प्रकाशित किया था. लगातार प्राइवेसी के उल्‍लंघन से शाही परिवार के तेवर तल्‍ख हैं.

इसके बावजूद इटली की एक मैगजीन ने भी केट की टॉपलेस तस्‍वीरों पर खास अंक निकालने की तैयारी कर ली है. बीबीसी के मुताबिक गॉसिप मैगजीन ‘ची’ 26 पन्‍नों का ‘फोटो स्‍पेशल’ अंक निकालने जा रही है. इसमें ड्यूक और डचेज की फ्रांस में छुट्टियों से जुड़ी तस्‍वीरें होंगी. मैग्‍जीन का यह स्‍पेशल अंक अगले हफ्ते बाजार में आने की उम्‍मीद है. बकिंघम पैलेस की ओर से एक बयान जारी कर पहले कहा जा चुका है कि फ्रांसीसी मैगजीन और उसके फोटोग्राफर ने प्रिंस और उनकी पत्‍नी की प्राइवेसी का उल्‍लंघन किया है और इसे कतई सही नहीं ठहराया जा सकता है. अब देखना है कि इस बार क्‍या बयान आता है.

गत वर्ष केट मिडलटन के साथ शादी करने वाले ड्यूक ऑफ कैंब्रिज राजकुमार विलियम ने पहली बार खुलासा किया है कि वे चाहते हैं कि उनके दो बच्चे हों. राजकुमार विलियम ने इससे पहले खुलकर केट मिडलटन के साथ परिवार बढ़ाने के बारे में कहा था, लेकिन बच्चों की कोई विशेष संख्या नहीं बताई थी. ‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक विलियम ने यह खुलासा अपनी सिंगापुर की यात्रा के दौरान किया. ब्रिटिश मीडिया में केट के दोस्तों के हवाले से उनके गर्भवती होने की खबर भी आ रही है. दोस्‍तों का कहना है कि केट को लग रहा है कि वह मां बनने वाली हैं, जबकि वह और विलियम इस खबर को गोपनीय रखना चाहते हैं. इस खबर की औपचारिक घोषणा किए जाने की उम्मीद की जा रही है.पिछले साल 29 अप्रैल को शाही अंदाज में शादी के बंधन में बंधे प्रिंस विलियम और उनकी पत्‍‌नी केट मिडिलटन के हनीमून के निजी पलों की तस्वीरों भी लीक हो गई थीं. जब ये जोड़ा पिछले साल हनीमून मनाने सेशेल्स गया था उस वक्त वहां की न्यूज एजेंसियों से यह अनौपचारिक समझौता हुआ था कि वे इस जोड़े के निजी पलों से जुड़ी कोई भी तस्वीर प्रकाशित या प्रसारित नहीं करेंगे. पर ऑस्ट्रेलियाई मैगजीन वूमन्स डे ने अपने 16 जुलाई के अंक में मुख पृष्ठ पर शाही जोड़े के खास पलों की 15 तस्वीरें प्रकाशित कर दी थीं. विलियम प्रिंसेस डायना के बेटे हैं. डायना की 1997 में कार दुर्घटना में मौत हो गई थी. उसके बाद से ही विलियम केट को मीडिया से दूर रखने की कोशिश करते रहे हैं. इसके बावजूद मीडिया लगातार उनकी प्राइवेसी भंग करता रहा है.

Facebook Comments

इस खबर को अपने मित्रों से साझा करें..
    Print       Email

About the author

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.

6 Comments

  1. SHAHI PARIWAR KE LOGON KO EK PORN STAR KI TARAH PESH KARNA SHARMNAK HI NAHIN BEHAD NINDANIYA HAI.

  2. This is not fair.No Interfair in any bodys private life.

  3. Rajesh Masih says:

    Soniaji don't bring European culture, marriage laws and gender laws to India.

  4. Amit Yadav says:

    make a dignity………….

  5. not fair.No one can interfair in any bodys private life.

पाठक चाहे आलेखों से सहमत हों या असहमत, किसी भी लेख पर टिप्पणी करने को स्वतंत्र हैं. हम उन टिप्पणियों को बिना किसी भेद-भाव के निडरता से प्रकाशित भी करते हैं चाहे वह हमारी आलोचना ही क्यों न हो. आपसे अनुरोध है कि टिप्पणियों की भाषा संयत एवं शालीन रखें - मॉडरेटर

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You might also like...

प्रसून भाई, साला पैसा तो लगा, लेकिन दिल था कि फिर बहल गया, जाँ थी कि फिर संभल गई!

Read More →
Page Reader Press Enter to Read Page Content Out Loud Press Enter to Pause or Restart Reading Page Content Out Loud Press Enter to Stop Reading Page Content Out Loud Screen Reader Support
%d bloggers like this: