Loading...
You are here:  Home  >  दुनियां  >  देश  >  Current Article

ईश्वर का शुक्रगुजार हूँ कि मेरा अरबपति का दर्जा छिन गया है – विजय माल्या

By   /  October 27, 2012  /  2 Comments

    Print       Email
इस खबर को अपने मित्रों से साझा करें..

-एक्सकैलिबर स्टीवेंस विश्वास||

देश के प्रमुख शराब कारोबारी विजय माल्या ने  कहा है कि उन्हें यह कड़वी सीख मिली है कि भारत में अपनी धन-संपदा का प्रदर्शन नहीं करना चाहिए और यहां एक अरबपति राजनीतिज्ञ होना ज्यादा अच्छा है.वीआईपी पार्टीज देने के शौकीन विजय माल्या के पास कलिज्मा और इंडियन इंप्रेस दो प्राइवेट यॉट हैं. माल्या के पास दुनिया भर में दो दर्जन से ज्यादा आलीशान महल और प्रॉपर्टीज हैं. जिनमें एक आइलैंड भी शामिल है. स्पोर्ट्स में गहरी दिलचस्पी लेने वाले विजय माल्या ने आईपीएल की टीम 440 करोड़ रुपये में और फॉर्मूला वन टीम 8.8 करोड़ यूरो में खरीदी है. माल्या के पास 250 से ज्यादा विंटेज कारों का कलेक्शन है और अपने निजी इस्तेमाल के लिए 4 प्राइवेट जेट हैं.विजय माल्या की किंगफिशर एयरलाइन के बढ़ते घाटे ने उन्हें ऐसा झटका दिया है कि उन्हें यूबी ब्रीवरीज तक में हिस्सा बेचने को सोचना पड़ रहा है.

यूबी समूह की किंगफिशर एयरलाइंस में लंबे समय से जारी संकट के बीच माल्या ने ट्विट किया, ‘मुझे भारत में यह कडवी सीख मिली है कि अपनी धन संपदा का प्रदर्शन कतई नहीं करना चाहिए. खादी पहनने वाला अरबपति राजनीतिज्ञ होना इससे ज्यादा बेहतर है.’

माल्या ने शुक्रवार को सोशल नेटवर्किंग साइट पर लिखा था कि वह ईश्वर के शुक्रगुजार हैं उनका अरबपति का दर्जा छिन गया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि इससे अब उनसे ईर्ष्या या उन पर बेमतलब के हमले कम हो सकेंगे.

माल्या फोर्ब्स की अरबपतियों की सूची से बाहर हो गए हैं. उनके विमानन क्षेत्र के कारोबार के ‘बुरे समय’ की वजह से नेटवर्थ घटकर एक अरब डॉलर से नीचे आ गई.

बिजनेस पत्रिका की ताजा सूची के अनुसार माल्या अरबपतियों की सूची में 80 करोड़ डॉलर की संपदा के साथ 73वें स्थान पर खिसक गए हैं. पिछले साल वह 1.1 अरब डॉलर की संपदा के साथ 49वें स्थान पर थे.

किंगफिशर एयरलाइंस की कर्मचारियों के साथ तो सुलह हो गई है, लेकिन क्या उड़ान भरने के लिए डीजीसीए की इजाजत मिल पाएगी.

फॉर्मूला वन रेस में हिस्सा लेने पहुंचे यूबी ग्रुप के चेयरमैन विजय माल्या ने कहा कि किंगफिशर एयरलाइंस एक बढ़िया रिवाइवल प्लान जल्द डीजीसीए को सौंपेगी और पूरी उम्मीद है कि एयरलाइन फिर से उड़ान भरेगी.

विजय माल्या पूरे 1 महीने बाद भारत लौटे हैं. खबरें हैं कि विजय माल्या फॉर्मूला वन रेस में हिस्सा लेने भारत लौटे हैं. विजय माल्या की टीम फोर्स इंडिया फॉर्मूला वन रेस का हिस्सा है. फॉर्मूला वन रेस 28 अक्टूबर से 30 अक्टूबर के बीच होगी.

विजय माल्या किंगफिशर एयरलाइंस में कर्मचारियों की हड़ताल खत्म होने के बाद भारत लौटे हैं. सैलेरी में देरी के कारण पिछले 25 दिनों से हड़ताल कर रहे किंगफिशर एयरलाइंस के कर्मचारियों ने भरोसा दिलाया है कि वो अब विजय माल्या के खिलाफ प्रदर्शन नहीं करेंगे.

Facebook Comments

इस खबर को अपने मित्रों से साझा करें..
    Print       Email

About the author

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक “मुखौटों के पीछे – असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष” में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.

2 Comments

  1. Mickey Singh Rikesh says:

    I LIKE U TOOOOOOOO! LOVE U YAR! NO PROBLAM ALL IS WELL! GOD BLESHE U…………

  2. pehla paper dekha aap badhai ke patar ho

पाठक चाहे आलेखों से सहमत हों या असहमत, किसी भी लेख पर टिप्पणी करने को स्वतंत्र हैं. हम उन टिप्पणियों को बिना किसी भेद-भाव के निडरता से प्रकाशित भी करते हैं चाहे वह हमारी आलोचना ही क्यों न हो. आपसे अनुरोध है कि टिप्पणियों की भाषा संयत एवं शालीन रखें - मॉडरेटर

You might also like...

जौहर : कब और कैसे..

Read More →
Page Reader Press Enter to Read Page Content Out Loud Press Enter to Pause or Restart Reading Page Content Out Loud Press Enter to Stop Reading Page Content Out Loud Screen Reader Support
%d bloggers like this: