/भारत पाक के मध्य होने वाली मासिक बैठक पाकिस्तान ने निरस्त की

भारत पाक के मध्य होने वाली मासिक बैठक पाकिस्तान ने निरस्त की

-चन्दन भाटी||

बाड़मेर, भारत पाकिस्तान के मध्य बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान ने राजस्थान के बाड़मेर सीमा सुरक्षा बल और पाक रेंजर्स की 16 जनवरी को होने वाली  मासिक बैठक निरस्त कर दी है. यह बैठक पाकिस्तान के खोखरापार में होनी थी. rangers-karachiकमांडर स्तरीय इस मासिक बैठक में पाकिस्तान ने भारत द्वारा सीमा पर बंकर बनाने का विरोध किये जाने की संभावना को देखते हुए यह बैठक फिलहाल निरस्त कर दी.

पाक  रेंजर्स  की और से इसे  अगले माह तक के लिए टालने की सूचना सीमा सुरक्षा बल को दी हें .सीमा सुरक्षा बल के अधिकृत सूत्रों ने बताया कि हर माह होती ही कमाडेंट स्तर की बैठक. हर माह की 15 या 16तारीख को होती है यह बैठक. बैठक पाकितान के खोखरापार में होनी थी. गत बैठक में भी भारत की तरफ से पाकिस्तान द्वारा सरहद पर अवेध रूप से बंकर  निर्माण पर आपति जताई गयी थी.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.