/हैदराबाद में सीरियल बम विस्फोट: 10 की मौत

हैदराबाद में सीरियल बम विस्फोट: 10 की मौत

आंध्र प्रदेश की राजधानी हैदराबाद के दिलसुख नगर इलाक़े में दो जगहों पर विस्फोट की ख़बर है. विस्फोट में पाँच लोगों की मौत हो गई है.487241_578776495468760_2106553148_n

विस्फोट वहाँ एक बस स्टैंड और एक थियेटर के बाहर हुए हैं. इन धमाकों में बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं.

घायलों को पास के अस्पतालों में ले जाया गया है. विस्फोट शाम के समय हुआ है और उस व्यस्त इलाक़े में उस समय भीड़-भाड़ थी.

केंद्रीय गृह सचिव आरके सिंह ने दो विस्फोटों की पुष्टि करते हुए बताया है कि उन्होंने राज्य के राज्यपाल, मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक से इस बारे में बात की है.

सिंह के अनुसार इलाक़े को घेर दिया गया है और वहाँ पर जाँच दल पहुँच रहा है.

पुलिस अभी तक निश्चित तौर पर ये नहीं बता पा रही है कि ये बम विस्फोट था या नहीं मगर उसने इस आशंका से इनकार भी नहीं किया है.

अगर ये बम विस्फोट होता है तो हैदराबाद में 2007 के बाद से ये पहला बम विस्फोट होगा.

उस समय मक्का मस्जिद सहित तीन जगहों पर विस्फोट हुए थे. मक्का मस्जिद के अलावा लुंबिनी पार्क और एक व्यस्त इलाक़े कोठी में भी विस्फोट हुए थे.

जब वे तीन धमाके हुए थे तब भी एक बम दिलसुख नगर में रखा गया था मगर उसे निष्क्रिय कर दिया गया था.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.