/अपहरण होते देख लडकी ने पेपर स्प्रे कर खुद को बचाया…

अपहरण होते देख लडकी ने पेपर स्प्रे कर खुद को बचाया…

दिल्ली गैंगरेप के बाद अब महिलाएं आत्मसुरक्षा के लिए अपने साथ कुछ ना कुछ ऐसा रखने लगी हैं जो कि किसी मुसीबत के समय उसके काम आ सके और उसे सुरक्षित रख सके. इसका एक ताजा उदाहरण pepper sprayहैदराबाद में देखने को मिला जहां 22 साल की एक लड़की ने खुद को अपहरणकर्ता से बचाने के प्रयास में उन पर पेपर स्प्रे का स्त्राव कर दिया.

यह घटना मंगलवार रात को घटित हुई जब लड़की ने घर जाने के लिए एक ऑटो पकड़ा. उसके साथ उसका दोस्त भी था और उसने ‍ड्राइवर को रोज के रास्ते से अलग रास्ते पर ले जाने के लिए कहा. लड़की को दाल में कुछ काला लगा और उसने अपनी सहेली को कॉल किया जिसने पुलिस को सुचना दे दी.

लड़की के दोस्त और उसमें थोड़ी से झड़प हुई.लड़की ने उस पर पेपर स्प्रे का स्त्राव कर ऑटो से नीचे कूद गयी. ऑटो ड्रायवर और उसके दोस्त को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और लड़की अभी अस्पताल में भर्ती है.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.