/एनडीटीवी-टोयोटा ग्रीनाथन-3 ने जुटाए 11 करोड़

एनडीटीवी-टोयोटा ग्रीनाथन-3 ने जुटाए 11 करोड़

एनडीटीवी-टोयोटा ग्रीनाथॉन-3 की लगातार 24 घंटों की मुहिम रविवार शाम को सात बजे समाप्त हो गई। इस मुहिम में 11 करोड़ 60 लाख 72  हजार 242 रुपये एकत्र किए गए। पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन ने 3.38 करोड़ रुपये का डोनेशन दिया और 196 गांव गोद लिये। यूनियन बैंक ने दो करोड़ रुपये का योगदान दिया।

शाहिद कपूर ने पांच गांव गोद लिये। इस बार कुल 580 गांवों में ग्रीनाथॉन के तहत रोशनी फैलाए जाने की योजना है। एक लाख 45 हजार 90 परिवारों को इस मुहिम से लाभ मिलने की उम्मीद है।

इस मुहिम में  शाहरुख खान, ऊषा उत्थुप, शाहिद कपूर, बप्पी लाहिरी,  दीया मिर्जा, ऋचा शर्मा, केके व कई अन्य कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियां भी दी। हास्य कलाकार सायरस ने अपनी कला से लोगों का मनोरंजन किया। टेरी अध्यक्ष राजेंद्र पचौरी भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

लगातार 24 घंटे तक चलने वाली इस मुहिम के जरिए कई गांवों में रोशनी की जाएगी। एनडीटीवी के विक्रम चंद्रा और फ़िल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने इसे लॉन्च किया था। एनडीटीवी के मुताबिक ये उन तमाम दर्शकों की मदद की बदौलत हो रहा है जिन्होंने ग्रीनेथॉन में बढ़−चढ़कर हिस्सा लिया।

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.