/बाप ने लगाये आप पर आरोप…

बाप ने लगाये आप पर आरोप…

कभी आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल के सहयोगी रहे उमेश कुमार ने बगावत का झंडा उठाते हुये केजरीवाल पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाया है और लोगों से उन्हें चंदा नहीं देने की अपील की है. उमेश कुमार ने आज एक संवाददाता सम्मेलन में यह आरोप लगाया. उमेश कुमार कहा कि आप के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने प्रारंभ में पार्टी में पारर्दशिता रखने की बात कही थी, लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मनमाने ढंग से उम्मीदवारों का चयन किया गया.baap

कुमार ने खुद को भारतीय आम आदमी परिवार का अध्यक्ष बताया. उनके साथ संगठन के महासचिव पुनेश कुमार भी उपस्थित थे. दोनों आप से भी जुड़े हैं. उन्होंने कहा सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के प्रथम चरण के आंदोलन के दौरान जो राशि जुटाई गई थी, वह अब आप के संचालन पर खर्च की जा रही है, जिसकी वह हकदार नहीं हैं. उन्होंने कहा कि अन्ना एसएमएस कार्ड एक करोड़ रुपये का बेचा गया और यह राशि केजरीवाल पार्टी के प्रचार-प्रसार पर खर्च कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस कार्ड के माध्यम से लोगों को हजारे के कार्यक्रमों की जानकारी दी जानी थी, लेकिन दो-तीन संदेशों के बाद लोगों को कोई जानकारी नहीं दी गई जो कार्ड खरीदने वालों के साथ धोखाधड़ी है.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.