/राजस्थान के डेयरी मंत्री पर रेप केस…

राजस्थान के डेयरी मंत्री पर रेप केस…

राजस्थान के पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा और भंवरी देवी कांड की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई कि एक और मंत्री पर लगे रेप के आरोप से सूबे का राजनीतिक माहौल गरमा गया है. अब डेयरी विकास मंत्री बाबू लाल नागर के खिलाफ नौकरी का झांसा देकर युवती से रेप करने का मामला दर्ज कराया गया है. यह केस केस जयपुर के सोडाला थाने में दर्ज किया गया है. हालांकि नागर ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इन्कार किया है.babu lal nagar

जानकारी के अनुसार नागर पर एक लड़की ने नौकरी दिलाने के नाम रेप करने का आरोप लगाया है. युवती ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष 13 सितंबर को शिकायत दर्ज कराई थी. कोर्ट ने पुलिस को मामला दर्ज कर जांच के आदेश दिए हैं. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

युवती ने शिकायत में कहा है कि डेयरी मंत्री बाबू लाल नागर ने 11 सितंबर को नौकरी दिलाने के दोपहर घर पर बुलाया. पीड़िता शाम पांच बजे वहां पहुंची. वहां नागर के अलावा कोई नहीं था. नागर उसे कमरे में ले गए और गेट बंद कर उसके साथ रेप किया और घटना की शिकायत किसी से करने पर जान से मारने की धमकी दी.

गौरतलब है कि नागर जयपुर की दूदू विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. वह पहले भी विवादों में रहे हैं. उन पर इसी साल फरवरी में भाजपा के एक कार्यकर्ता ने जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था.

(जागरण)

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.