/अब तेरा क्या होगा तेजपाल ?

अब तेरा क्या होगा तेजपाल ?

तेजपाल होंगे गिरफ्तार या मिलेगी अग्रिम जमानत

 

 

तहलका के पूर्व संपादक तरूण तेजपाल की होगी गिरफ्तारी या फिर मिलेगी राहत।कुछ ही देर में इस बारे में फैसला सुना दिया जाएगा।संगीन आरोपों के घेरे में फंसे तेजपाल  को कल पणजी सेशंस कोर्ट ने आज सुबह 10 बजे तक गिरफ्तारी से राहत दी थी।वही तेजपाल सुबह 9.05 बजे अपने होटल से क्राइम ब्रांच पहुंचे और फिर वापस अपने होटल पहुंच गए।पहले ख़बर आ रही थी कि तेजपाल ने कोर्ट जाना जरूरी न समझते हुए कहा कि उनका कोर्ट जाना जरूरी नहीं है लेकिन फिर कुछ देर के बाद वो कोर्ट पहुंचे।इस फैसले को सुनने के लिए और तेजपाल को सहारा देने के लिए कोर्ट में उनकी पत्नी और बेटी भी मौजूद रही।गौरतलब है कि तेजपाल ने क्राइम ब्रांच के पास अपनी हाजिरी दे कर कहा था कि वो पुलिस को जांच में पूरा सहयोग दे रहे है।उनके वकील ने भी कोर्ट में इसी दलील का सहारा लेते हुए तेजपाल को गिरफ्तार करने से राहत देने की मांग की।

 

कोर्ट के सामने बेबस,लाचार तेजपाल

 

अर्श से फर्श तक का तरूण तेजपाल का ये सफ़र आज यहां तक पहुंच गया है कि कल तक अच्छे-अच्छों को अपनी पत्रिका के दम पर हिला कर रख देने का दम रखने वाले तेजपाल आज कोर्ट में लाचार नज़र आए।उनकी वकील गीता लूथरा ने दलील दी कि,अदालत जो चाहे तेजपाल करने को तैयार हैं।जहां चाहे वहां रहने को तैयार है।गोवा से लेकर बैंगलोर जहां अदालत चाहे तेजपाल रहने को तैयार है।वकील ने कहा कि चार्जशीट फाइल न होने तक तेजपाल इन तमाम जगहों में कही भी रहने को तैयार है और इस दौरान वो जांच में पुलिस को पूरा सहयोग देंगे।यहां तक कि अपने खाते का हिसाब भी देने को तैयार हैं।अपना पता और मोबाइल नंबर भी पुलिस को देंगे।उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी आखिरी विकल्प होना चाहिये लेकिन इस मामले में वो बिल्कुल जरूरी नहीं है।

 

अभियोजन पक्ष ने जमानत की मांग का किया विरोध

वहीं दूसरी और अभियोजन पक्ष ने मामले को बेहद गंभीर बताते हुए तेजपाल को जमानत न देने की गुहार कोर्ट से लगाई है। अभियोजन पक्ष का कहना है कि आरोपी इस मामले में अपने रुतबे का इस्तेमाल कर जांच को भटका सकता है। उनकी दलील में तेजपाल का गायब हो जाना भी शामिल है, जिससे जांच प्रभावित हो सकती है। अभियोजन पक्ष का कहना है कि पीड़िता अपने घर में अकेली कमाने वाली सदस्य है। वहीं तेजपाल इस मामले में लगातार बयान बदल रहे हैं। सुनवाई के बाद गोवा कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगी।

 

 

तेजपाल के वकीलों को जज ने लगाई फटकार

कल कोर्ट में तेजपाल के वकीलों ने लंबी बहस की। इस दौरान वकीलों को जज से फटकार भी लगी। जज ने वकीलों को हिदायत दी कि पीड़िता को आरोपी की तरह पेश न किया जाए। कल तेजपाल दिल्ली से गोवा पहुंचे। फ्लाइट में उनके साथ गोवा पुलिस भी थी। कोर्ट में बहस के बाद पुलिस ने तेजपाल से लंबी पूछताछ की और ये पूछताछ रात डेढ़ बजे तक चली।

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं