/पीटीआई को कई शहरों और दूरदर्शन को लखनऊ में मीडियाकर्मी चाहिए, आवेदन करिए…

पीटीआई को कई शहरों और दूरदर्शन को लखनऊ में मीडियाकर्मी चाहिए, आवेदन करिए…

दूरदर्शन केंद्र, लखनऊ के समाचार विभाग के लिए मीडियाकर्मियों की जरूरत है. कॉपी एडिटर, एंकर सह संवाददात, संवाददाता, ट्रेनी पैकेजिंग, नॉन लीनियर विडियो एडिटर, ब्रॉडकास्ट एग्जिक्यूटिव, लाइब्रेरी असिस्टेंट, जूनियर असाइनमेंट को-ऑर्डिनेटर जैसे पदों के लिए कान्ट्रैक्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ”उप निदेशक (प्रशासन), दूरदर्शन केंद्र लखनऊ – 226001” के पते पर 7 फरवरी, 2014 तक आवेदन कर सकते हैं.pti-ddk

किस पद के लिए कितनी योग्यता चाहिए, कितना अनुभव चाहिए, कितनी सेलरी मिलेगी, कुल कितने पद हैं और किस ग्रेड के हैं, आवेदन किस तरह करें… इस सबके बारे में विस्तार से जानकारी दूरदर्शन केंद्र लखनऊ की वेबसाइट पर है. आप ddlucknow.com पर जाएं, फार्म डाउनलोड करें, डिटेल देखें और आवेदन कर दें.

न्यूज एजेंसी प्रेस ट्रस्ट आफ इंडिया यानि पीटीआई में अंग्रेजी पत्रकारों के लिए काफी वैकेंसी है. नई दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बंगलुरू और अहमदाबाद के लिए मुख्य संवाददाता (प्रिंसिपल कॉरेसपॉन्डेंट्स) चाहिए. योग्यता है मुख्यधारा के अंग्रेजी मीडिया के लिए रिपोर्टिंग में न्यूनतम आठ साल का अनुभव. आयुसीमा 35 वर्ष. वरिष्ठ उप संपादक (सीनियर कॉपी एडिटर्स) की पोस्ट नई दिल्ली, चेन्नई और मुंबई में खाली है. मुख्यधारा के अंग्रेजी मीडिया में एडिटिंग और न्यूज डेस्क पर काम का न्यूनतम 6 साल का अनुभव चाहिए और आयुसीमा 30 वर्ष है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में मुख्य उप संपादक यानि प्रिंसिपल कॉपी एडिटर्स की जरूरत है. मुख्यधारा के अंग्रेजी मीडिया के लिए एडिटिंग में न्यूनतम आठ साल का अनुभव होना चाहिए. आयुसीमा 35 वर्ष. प्रोबेशनरी जर्नलिस्ट दिल्ली के लिए चाहिए. इसके लिए योग्यता है पत्रकारिता में 50 फीसदी अंकों के साथ डिग्री या डिप्लोमा. साथ ही मुख्यधारा की पत्रकारिता में न्यूनतम दो साल का अनुभव. आयुसीमा 27 वर्ष. ट्रेनी जर्नलिस्ट दिल्ली के लिए चाहिए. इसके लिए योग्यता है पत्रकारिता में डिग्री / डिप्लोमा न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ. आयुसीमा 25 वर्ष. प्रोबेशनरी और ट्रेनी जर्नलिस्ट के लिए लिखित परीक्षा होगी.

सभी पदों के लिए अप्लीकेशन पीटीआई की वेबसाइट ptinews.com पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है. जिस पद के लिए आवेदन करना हो, उसका जिक्र करते हुए सभी आवेदन [email protected] पर मेल करें. आखिरी तारीख है सात फरवरी 2014. डाक के जरिए भी आवेदन कर सकते हैं. पता है.

सीनियर मैनेजर
पीटीआई बिल्डिंग
4, पार्लियामेंट स्ट्रीट
नई दिल्ली – 110001

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.