/फेसबुक पर अश्लील मैसेज मिलने पर महिला ने आत्महत्या कर ली…

फेसबुक पर अश्लील मैसेज मिलने पर महिला ने आत्महत्या कर ली…

सोशल मीडिया पर कुछ गलत तत्वों के सक्रिय होने से महिलाओं को इनबॉक्स मैसेज के ज़रिये आपत्तिजनक सन्देश मिलने की घटनाएं आम बात हैं . अब ऐसे ही संदेशों को लेकर कोच्चि से खबर है कि सोशल मीडिया पर आपत्‍तिजनक संदेश मिलने से एक महिला ने आत्‍महत्‍या कर ली. बताया जाता है कि महिला को फेसबुक पर लगातार अश्‍लील संदेश मिल रहे थे जिससे परेशान होकर उसने आत्‍मघाती कदम उठा लिए. महिला दो बच्‍चों की मां भी थी. कोच्चि के पास चेरनल्लोकर में 27 वर्षीय विवाहित महिला फेसबुक पर अश्लील संदेश डाले जाने के बाद यह अपमान नहीं सह पाई और उसने आत्महत्या कर ली.

a_girl_in_london_looks_at_a_page_on_facebook
बताया जाता है कि महिला ने अपने पति के साथ इसकी शिकायत पहले पुलिस से भी की थी लेकिन पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की. आरोपी ने महिला को बदनाम करते हुए फेसबुक पर संदेश डाले थे और ऐसे ही संदेश उसके मोबाइल फोन पर भेजे थे. केरल न्‍यायालय के दखल के बाद पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने कहा कि 30 वर्षीय आरोपी महिला का रिश्तेदार था और उसे महिला को बदनाम करने से बाज आने की चेतावनी दी गई थी.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.