/सीमेंट फैक्ट्री की जमीन के लिए बुजुर्ग दंपती को पेड़ से बांधा..

सीमेंट फैक्ट्री की जमीन के लिए बुजुर्ग दंपती को पेड़ से बांधा..

जैतारण थाना क्षेत्र के मोहराई गांव में शनिवार को आदित्य बिरला समूह की एक सीमेंट फैक्ट्री के लिए जमीन अधिग्रहण कर रहे फैक्ट्री प्रबंधन से जुड़े लोगों ने एक वृद्ध दंपती को पेड़ से बांध दिया. फिर उनकी जमीन पर जेसीबी चला दी.rass

ग्रामीणों का आरोप यह भी है कि बुजुर्ग दंपती के मकान में भी तोडफ़ोड़ की गई. ग्रामीणों के विरोध जताने पर आरोपी फरार हो गए. पीडि़त ढगलाराम ने बताया कि न तो उन्होंने जमीन बेची है, न ही उनके कोई संतान है जो उससे छिपाकर जमीन बेच दे. तो फिर कोई मेरी जमीन पर कब्जा कैसे ले सकता है.

जैतारण डीएसपी वीरसिंह शेखावत ने मामले से अनभिज्ञता जाहिर की. कहा- मैं बाहर हूं. मामला रेवेन्यू का है. इसमें पुलिस कर भी क्या सकती है.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.