/जसोदाबेन को मिलेगी एसपीजी सुरक्षा..

जसोदाबेन को मिलेगी एसपीजी सुरक्षा..

देश के 14वें प्रधानमंत्री के रूप में 26 मई को शपथ लेने जा रहे नरेंद्र मोदी की मां और पत्‍नी को एसपीजी सुरक्षा दी जाएगी. खबर है कि शपथ लेने के बाद उनकी मां हीराबेन और उनकी पत्नी जशोदाबेन को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की सुरक्षा मुहैया करा दी जाएगी. लेकिन उनके तीन भाइयों और दो बहनों को राज्य सरकार द्वारा जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी.yashoda-ben

सूत्रों के अनुसार मोदी कि मां और पत्नी की सुरक्षा के लिए जरूरत का आकलन करने के लिए एसपीजी के कमांडो गुजरात भेजे जा चुके हैं. मोदी के बड़े भाई सोम स्वास्थ्य विभाग से सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं और अहमदाबाद में ओल्ड एज होम चलाते हैं. मोदी इसके बाद आते हैं. तीसरे नंबर के भाई प्रहलाद अहमदाबाद में एक दुकान चलाते हैं, जबकि चौथे भाई पंकज गांधीनगर में गुजरात सरकार के सूचना विभाग में क्लर्क हैं.

मोदी की मां सोम के साथ रहती हैं, जबकि उनकी पत्नी सेवानिवृत्त शिक्षिका हैं और पालनपुर में बनासकांठा जिले के राजोसना गांव में रहती हैं. एसपीजी एक्ट के मुताबिक भारत के प्रधानमंत्री और उनके परिवार के सदस्यों को वीआइपी सुरक्षा के लिए प्रशिक्षित उन्नत कमांडो की सुरक्षा मुहैया कराई जाती है.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.