/नरेंद्र मोदी ने वड़ोदरा लोकसभा सीट से इस्तीफा दिया..

नरेंद्र मोदी ने वड़ोदरा लोकसभा सीट से इस्तीफा दिया..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वड़ोदरा लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया. मोदी वाराणसी संसदीय क्षेत्र के प्रतिनिधि के रूप में लोकसभा में रहेंगे.narender-modi-ll

मोदी का यह फैसला चौंकाने वाला नहीं है. क्योंकि इस बात के कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे कि वह वाराणसी सीट ही अपने पास रखेंगे, लेकिन अब सबसे महत्वपूर्ण यह है कि वड़ोदरा सीट से वह अपने स्थान पर किसे उम्मीदवार बनाएंगे. मालूम हो कि नरेंद्र मोदी ने गुजरात के वड़ोदरा और यूपी की वाराणसी सीटों से चुनाव लड़ा था. इन दोनों सीटों से मोदी की शानदार जीत हुई थी.

वड़ोदरा में मोदी ने कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता मधुसूदन मिस्‍त्री को पांच लाख वोटों से पराजित किया था. वाराणासी से भी आम आदमी पार्टी के उम्‍मीदवार अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस प्रत्‍याशी अजय राय को मोदी ने हराया था.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.