/सावधान! ऑनलाइन सेक्सुअल हरैसमेंट के शिकार हो रहे है बच्चे…

सावधान! ऑनलाइन सेक्सुअल हरैसमेंट के शिकार हो रहे है बच्चे…

इन दिनों ब्रिटेन में सोशल मीडिया का दुरुपयोग बढ़ा है. जिसका शिकार हुए है वहां के मासूम बच्चे. साइट्स के जरिये सेक्सुअल हरैसमेंट के कई मामले सामने आए है. आश्चर्य की बात तो यह है की इस प्रकार की हरकत करने वाले लोग दूसरे देशों से हैं. सीनियर पुलिस आफिसर की नजर अब इन कॉटेज इंडस्ट्रीज पर है जो इस प्रकार की अपराधिक गतिविधियों में लिप्त हैं.ocsa

चाइल्ड एक्सप्लोइटेशन एंड ऑनलाइन प्रोटेक्शन सेंटर के चीफ एग्जीक्यूटिव पीटर डेविस ने बताया है की इस काम को अंजाम देने वाले लोग पहले बच्चों के एकाउंट को हैक कर लेते है  फिर वेबकैम के जरिये बच्चों को ब्लैकमेल करते हैं. उन्हें मजबूर करते हैं ऐसे काम करने के लिए. उन्होंने बच्चों के पेरेंट्स से आग्रह किया है कि अपने बच्चों का ख्याल रखे. अपने बच्चों को इस बात की जानकारी दे. इस प्रकार के क्राइम पहले कभी नजर नहीं आए थे.

यह वार्निंग उस वक़्त दी गयी जब इस मामले में कुवैत के  रहने वाले दो भाइयों को गिरफ्तार किया गया. जिन्होंने यूके के 80 बच्चों को ऑनलाइन सेक्सुअल हरैसमेंट किया था. इन दोनों भाइयो को कुवैत में पिछले महीने ही गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया. इनका पर्दाफाश चाइल्ड एक्सप्लोइटेशन एंड ऑनलाइन प्रोटेक्शन सेंटर के एक ऑपरेशन के दौरान हुआ.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं