/भाजपा सांसदों सहित छः के खिलाफ बाबरी काण्ड में गैर ज़मानती वारंट

भाजपा सांसदों सहित छः के खिलाफ बाबरी काण्ड में गैर ज़मानती वारंट

सीबीआई की एक विशेष अदालत ने बाबरी विध्वंस मामले में दो भाजपा सांसदों समेत छः लोगों के खिलाफ गैर ज़मानती वारंट जारी किये हैं. उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज और कैसरगंज से सांसद भाजपा नेता बृज भूषण सिंह सहित चार अन्य के खिलाफ गैर ज़मानती वारंट ज़रिये करते हुए अदालत ने कहा कि ये वारंट उनके पिछली पेशियों में गैर हाज़िर रहने की वजह से जारी हुआ है.

Sakhsi-Maharaj__DE_1430571eइन दो सांसदों के अलावा अमरनाथ गोयल, जय बहादुर गोयल, रामचंद्र खत्री और पवन पाण्डेय के नाम इस सूची में शामिल है. पवन पाण्डेय पहले शिव सेना के सदस्य थे लेकिन इस लोकसभा चुनाव में उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर वरुण गाँधी के विरुद्ध चुनाव लड़ा था.

0
सीबीआई ने कोर्ट से अपील  की थी कि 19 जुलाई को होने वाली अगली सुनवाई पर सभी आरोपियों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाये. बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में लखनऊ की विशेष अदालत 22 आरोपियों के खिलाफ सुनवाई कर रही है  जिसकी सुनवाई रायबरेली में हो रही है.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.