/जब 9 साल के बच्चे ने बिगाड़ दिया लॉ एंड आर्डर..

जब 9 साल के बच्चे ने बिगाड़ दिया लॉ एंड आर्डर..

UP-police-b-16-3-2013उत्तर प्रदेश को अद्भुत प्रदेश का तमगा दिलाने के लिए निरंतर प्रयासरत उत्तर प्रदेश पुलिस ने  कक्षा तीन के नौ वर्षीय विद्यार्थी पर कानून व्यवस्था बिगाड़ने का अरोप लगाया है और बच्चे को हिरासत में ले कर मुकदमा दर्ज भी कर दिया है. फिरोजाबाद जिले में टुंडला पुलिस ने तीसरी क्लास में पढ़ने वाले 9 साल के बच्चे को सीआरपीसी की धारा 107/116 यानी कानून व्यवस्था बिगाड़ने के तहत हिरासत में लिया. पुलिस ने बच्चे को अपने गांव में कानून व्यवस्था बिगाड़ने का आरोपी बना दिया. 

आरोपी बच्चे के वकील ने बताया कि गुरुवार को उसे ज़मानत मिल गयी है. बच्चे के साथ साथ उसके पिता  को भी आरोपी बनाया गया है. आपसी विवाद के इस मामले में घटना टूंडला के कर्रा गाँव की है. आरोपी के मवेशी ने किसी दूसरे के खेत में घुस कर फसल को नुकसान पहुंचा दिया जिसके बाद बच्चों के बीच के विवाद  ने आपसी लड़ाई की शक्ल ले ली. गत 5 अगस्त को पुलिस ने पिता-पुत्र को घर जा कर हिरासत में ले लिया. पिता को कुछ देर हिज=रसत में रखने के बाद छोड़ दिया गया.

हालांकि सीओ ने माना है कि पुलिस ने मामला दर्ज करके गलती की. सीओ का कहना है कि वह इस मामले की जांच करा रहे हैं. बिना प्रॉपर जांच किए मामला दर्ज करने के लिए सब इंस्पेक्टर पर कार्रवाई की बात भी कही जा रही है.

 

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं