/बीवी ने गिरफ्तार करवाया हैवान पति को..

बीवी ने गिरफ्तार करवाया हैवान पति को..

इजिप्ट के मीडिया में आज कल एक वीडियो बेहद चर्चित हो रहा है जिसमें एक अनाथालय का मैनेजर कुछ छोटे बच्चों को बेतहाशा पीट रहा है. हालाँकि राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सीसी के हस्तक्षेप के बाद मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया है. वीडियो में मैनेजर को चार से सात साल की उम्र के बच्चों को लकड़ी की छड़ी से पिटाई करते हुए दिखाया गया है जबकि बच्चे मार खा कर बुरी तरह रो रहे हैं._76737144_egypt

मैनेजर की पत्नी ने इजिप्टियन टीवी को बताया कि लगभग एक साल पहले उसने ही ये वीडियो शूट किया था जब उसे लगा कि अब चुप रहना सही नहीं होगा और वो इससे अधिक बर्दाश्त नहीं कर सकती हैं.

उन्होंने आगे कहा, “वो सबको पीटता है, यहाँ तक कि अपने बच्चो को भी और मुझे भी.” वीडियो में, ऐसा प्रतीत होता है कि मैनेजर उन बच्चो को बिना अनुमति के टीवी और फ्रिज खोलने के लिए सजा दे रहा है.

रविवार को सोशल मीडिया पर आये इस वीडियो को यूट्यूब पर बीस हज़ार से अधिक बार देखा जा चुका है और फेसबुक पर 85000 से अधिक शेयर हो चुके हैं.  “सभी अनाथ बच्चों को दूसरे अनाथालय में पहुंचा दिया गया है”. ट्विटर पर एक सोशल एक्टिविस्ट ने खबर दी है. “बच्चे आजाद और खुला हुआ महसूस कर रहे हैं. बहुत खुश हैं” गिज़ा प्रान्त के गवर्नर ने अनाथालय के बोर्ड को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है.

बाल अधिकारों के लिए काम करने वाले समूह FACE ने कहा है कि इसकी वजह अनाथालय को मिलने वाले फण्ड की कमी और कर्मचारियों की उचित ट्रेनिंग का अभाव है. इस घटना की सम्पूर्ण विश्व मीडिया में निंदा हो रही है.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं