/जेल में रोजाना 70000 का खर्च है सहारा श्री का …

जेल में रोजाना 70000 का खर्च है सहारा श्री का …

सुब्रत रॉय को जेल में बैठ कर अपने होटलों का सौदा करने की अनुमति देना महंगा सौदा साबित हो रहा है. सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत रॉय को सुप्रीम कोर्ट की तरफ जेल से उनके तीन होटलों के सौदे करने के लिए लिए कांफ्रेंस हॉल मुहैया करवाने का आदेश दिया गया था. उन्हें जिस विशेष सेल में रखा गया है वहाँ आठ एयर कंडीशनर लगे हैं. इसके साथ उन्हें और उनके तीन साथियों को सोने के लिए अलग कमरे दिए गए हैं. जेल अधिकारी ने बताया कि इन सब पर रोजाना सत्तर हज़ार से अधिक खर्च हो रहे हैं. M_Id_462624_Subrata_Roy

जेल अधिकारी के अनुसार, तिहाड़ के मुख्य परिसर स्थित कोर्ट काम्प्लेक्स को ही उनकी विशेष सेल में तब्दील किया गया है. सुरक्षा में 45 अफसर और जवान तैनात हैं जो तीन शिफ्ट में ड्यूटी करते हैं. इसके अतिरिक्त निगरानी के लिए पांच सीसीटीवी कैमर भी लगाये गए हैं. जब तक वे विशेष सेल में रहेंगे तब तक कैदियों के लिए लगने वाली स्पेशल कोर्ट निलंबित रहेगी. हालाँकि इस पूरी प्रक्रिया में जो भी खर्च आएगा वो सहारा ग्रुप वहन करेगा. इसमें एसी का खर्च, सेमी ओपन कैंटीन का खाना. मिनिरल वाटर, विडियो कांफ्रेसिंग सुविधा, इंटरनेशनल कालिंग आदि शामिल हैं.

इसके अतिरिक्त इस खर्च में ड्यूटी दे रहे अफसरों और जवानों की तनख्वाह और दिल्ली आर्म्ड पुलिस का खर्च भी शामिल होगा. ज्ञात हो कि सर्वोच्च न्यायलय के आदेशानुसार रॉय को इस विशेष सेल में स्थानांतरित किया गया था. ऐसा बताया जा रहा है कि होटल की बिक्री के सिलसिले में उनसे मिलने आने वालों की संख्या रोज़ दस से पंद्रह के बीच रहती है.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं