/पाकिस्तान के हिंगलाज मंदिर में जसवंत के स्वास्थ्य के लिए हो रहा यज्ञ..

पाकिस्तान के हिंगलाज मंदिर में जसवंत के स्वास्थ्य के लिए हो रहा यज्ञ..

-चन्दन सिंह भाटी।।

बाड़मेर पूर्व वित्त विदेश रक्षा मंत्री जसवंत सिंह के स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए भारत के साथ पाकिस्तान में भी दुआएं और यज्ञ किये जा रहे हैं. पाकिस्तान में अत्यधिक लोकप्रिय जसवंत सिंह के स्वास्थ्य की कामना को लेकर बलूचिस्तान स्थित माता हिंगलाज मंदिर में यज्ञ का आयोजन किया जा रहा हैं.IMG-20140813-WA0050

पाकिस्तान से जसवंत सिंह के पुत्र मानवेन्द्र सिंह के पास आए जसवंत सिंह समर्थको और उनके रिश्तेदारो ने बताया कि हिंगलाज माता मंदिर दरबार में बुधवार प्रातः जसवंत सिंह के स्वास्थ्य की कामना को लेकर यज्ञ का आयोजन किया जा रहा हैं. पाकिस्तान विशेषकर सिंध प्रान्त के हिन्दू मुस्लिम जसवंत सिंह की सेहत को लेकर चिंतित हैं. हिन्दू मुस्लिमो ने मिलकर यज्ञ का आयोजन किया. जिसमें आहुतिया देकर जसवंत सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामनाए की जा रही हैं.

उधर मीरपुर ख़ास में धर्मनाथ जी के मठ  में अनुष्ठान किया गया ,अमरकोट में जसवंत सिंह के रिश्तेदारो ने भी उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की. पीर जो गोत के पीर पगारो ने मानवेन्द्र सिंह से फोन पर बात कर जसवंत सिंह के स्वास्थ्य की जानकारी ली तथा जसवंत के लिए दुआएं की पीर पगारो सिंधी मुस्लिमो के धर्म गुरु हैं. जिनके लाखो मुरीद हैं ,जसवंत सिंह के उनके पिता जी नज़दीकी मित्र रहे हैं.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.