/सोनिया ने कहा कि नकली सपने दिखाने वालों को मिली जीत..

सोनिया ने कहा कि नकली सपने दिखाने वालों को मिली जीत..

नई दिल्ली. दिल्ली में आज कांग्रेस के संकल्प सम्मेलन के दौरान कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. सोनिया ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि हमारी योजनाओं को ही सरकार घोषित कर रही है और उसका श्रेय ले रही है.sonia

सोनिया ने यूपीए के कार्यकाल की तारीफ करते हुए कहा कि देश में महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए कांग्रेस ने ही काम किया, गरीबों के लिए हमारी सरकार ने काम किया.

बीजेपी पर वार करते हुए सोनिया ने कहा कुछ लोगों ने झूठ का ऐसा जाल बिछाया कि जनता उसमें फंस गई. लोगों से झूठे वादे करके एनडीए की जीत हुई. अपनी हार पर सोनिया ने कहा कि जीत-हार राजनीति का हिस्सा है और हम एक बार फिर वापसी करेंगे.

सोनिया ने कहा कि एनडीए जो बड़े-बड़े वादे किए हैं वो हकीकत में नहीं बदल पाएंगे.

आज राजीव गांधी के जन्मदिन के मौके पर तालकटोरा स्टेडियम में हुए इस कार्यक्रम में सोनिया ने पार्टी की उपलब्धियां गिनाई. सोनिया ने कहा कि हम महिला आरक्षण के लिए सरकार पर दबाव डालेंगे और महिलाओं के हक के लिए लड़ेंगे.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.