/सोशल मीडिया पर ISIS का मजाक बना कर बदला ले रहे हैं..

सोशल मीडिया पर ISIS का मजाक बना कर बदला ले रहे हैं..

इस्‍लामिक स्‍टेट ऑफ इराक एंड सीरिया यानी आईएसआईएस आतंकियों ने एक और अमेरिकी पत्रकार की हत्या कर दी है. आईएसआईएस की ओर से जारी वीडियो में अगवा किए गए पत्रकार स्टीवन सॉटलॉफ की हत्या का दावा किया गया है. ‘अमेरिका को दूसरा संदेश’ नाम से पोस्ट किए गए इस वीडियो में सॉटलॉफ का सिर काटते हुए दिखाया गया है. इसमें सॉटलॉफ को यह कहते हुए दिखाया गया है कि वह इराक में अमेरिकी हस्तक्षेप की कीमत चुका रहे हैं.usjourno1

पिछले महीने आईएसआईएस ने पत्रकार जेम्स फॉले की हत्या का वीडियो पोस्ट किया था और अब इस दूसरे वीडियो से अमेरिका सकते में हैं. हालांकि अधिकारी अभी जांच की बात कर रहे हैं. बता दें कि सॉटलॉफ पिछले साल सीरिया से लापता हो गए थे.

इस्‍लामिक स्‍टेट आतंकियों द्वारा सोशल साइट्स का धड़ल्ले से प्रयोग किया जाता है, जिसके द्वारा वे दुनिया में खौफ और अपनी बर्बरता को लोगों के सामने रखना चाहते हैं. आईएसआईएस ने अपने कई वीडियो और तस्वीरों को सोशल साइट्स के जरिये वायरल कर दिया है. इसके साथ ही वे अपने मैसेज को भी फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.

लिहाजा, अब लोगों ने उसी सोशल साइट के जरिये आईएसआईएस को जवाब देना शुरू कर दिया है. फेसबुक और ट्विटर के जरिये लोग आईएसआईएस आतंकियों का मजाक उड़ा रहे हैं, साथ ही उनकी निंदा कर रहे हैं. ट्विटर और फेसबुक पर “आस्क इस्लामिक स्टेट” आजकल काफी ट्रेंड में है, जिसके माध्यम से लोग आतंकियों से अजब गजब प्रश्न करते दिख रहे हैं और साथ ही उनकी क्रूरता की भर्त्सना कर रहे हैं.

आईएसआईएस आजकल सोशल साइट पर मजाक का पात्र बना हुआ है. #ISISmovies पर जहां लोग आतंकियों के लिए मजाकिया फिल्मी नाम पोस्ट कर रहे हैं, वहीं #AskIslamicState पर व्यंग्य से भरे प्रश्न पूछ रहे हैं. फेसबुक और ट्विटर यह ट्रेंड जोरों पर है. इसमें खासकर अमेरिका के लोग जुड़े हुए हैं.

सोशल साइट्स पर आतंकियों द्वारा डाले गए सिर कलम करने के वीडियो और नरसंहार के फुटेज काफी वीभत्स और परेशान कर देने वाले होते हैं. लिहाजा, लोगों ने आतंकियों से बदला लेने का यह तरीका निकाला है. #AskIslamicState कॉमेडियन ली हर्स्ट ने शुरु किया है, जिनका मानना है कि कभी कभी खुद को छोटा मानना भी दूसरों को चिढ़ाने के लिए काफी होता है.

कुछ दिनों पहले आईएसआईएस द्वारा शुरु किया गया #AmessagefromISIStoUS को भी लोगों ने उलट कर #AmessagetoISISfromUS और #AmessagefromUStoISIS कर दिया है.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं