/जीजा व बॉयफ्रेंड ने किया दुष्कर्म, लड़की ने आत्महत्या कर ली..

जीजा व बॉयफ्रेंड ने किया दुष्कर्म, लड़की ने आत्महत्या कर ली..

मुंबई। मुंबई में एक बार फिर दिल को झकझोर देनेवाली घटना सामने आई। एक किशोरी ने पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली और सुसाइड नोट में अपने बॉयफ्रेंड और जीजा पर रेप करने का आरोप लगाया। बाद में वकोला पुलिस ने दोनों आरोपियों को रेप व खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।Stop-the-Rape

पुलिस सूत्रों के अनुसार, मृतका 17 वर्षीय किशोरी वकोला, सांताक्रूज (पूर्व) में अपने परिजनों के साथ रहती थी और विले पार्ले स्थित एक कॉलेज में बी.कॉम फर्स्ट इयर की छात्रा थी। उसने पंखे में दुपट्टा फंसाकर उस समय फांसी लगा ली, जब उसकी मां घर से बाहर गई हुई थी। मंगलवार रात 9:30 बजे जब उसकी मां वापस घर आई तब उसे घर का दरवाजा अंदर से बंद मिला। उसने यह बात अपने पति को बताई जिसने दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किया। अंदर घुसने के बाद उन्होंने देखा कि उनकी बेटी पंखे से लटक रही है। फिर उन्होंने पुलिस को बुलाया और रात दस बजे पुलिस टीम उनके घर पहुंची। पुलिस टीम को कमरे में सुसाइड नोट मिला।

दो बार हुआ रेप
अपने सुसाइड नोट में किशोरी ने खुलासा किया कि उसके साथ दो बार रेप किया गया। पहली बार 2012 में उसके साथ यह हादसा तब पेश आया जब वह अपनी बहन की शादी में यूपी गई थी। वकोला पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर विलास जोशी ने बताया, ‘लड़की ने चिट्ठी में लिखा है कि बहन की शादी से एक दिन पहले उसके होने वाले जीजा ने उसके साथ रेप किया था। लड़की ने लिखा था कि जिस समय यह घिनौना कृत्य उसके साथ किया गया था उस समय उसकी उम्र महज 14 वर्ष थी और वह अपने परिजनों से इस बारे में कुछ नहीं बोल सकी क्योंकि उसे अपनी बहन की शादी टूटने का डर था।’

इसके बाद वह वापस मुंबई आ गई। कॉलेज में पढ़ाई के दौरान उसका एक बॉयफ्रेंड बन गया। उसने शादी करने की बात कर उसके साथ रेप किया और फिर सारे संबंध तोड़ दिए। इससे लड़की अवसाद में चली गई और माता-पिता से यह कहने में डरने लगी कि उसके बॉयफ्रेंड ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए हैं।

वकोला पुलिस ने चिट्ठी के आधार पर लड़की के जीजा और उसके बॉयफ्रेंड को रेप व सुसाइड के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। दोनों पर आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार) और 306 (सुसाइड के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्हें गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा। घटना से लड़की के माता-पिता को धक्का पहुंचा है।

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं