/क्या पायल को तलाक़ दे कर तलाकशुदा टीवी एंकर से ब्याह रचाएंगे उमर अब्दुल्ला ?

क्या पायल को तलाक़ दे कर तलाकशुदा टीवी एंकर से ब्याह रचाएंगे उमर अब्दुल्ला ?

कश्मीर के मुश्किल हालात से कोई और दो-चार हो या न हो, वहां के सदर यानि मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की दिल्ली में रह रही पत्नी पायल को इसका सामना करना पड़ रहा है। उनके पति कम से कम छह महीने से अकबर रोड स्थित अपनी कोठी पर नहीं आए हैं और उनके करीबी सूत्रों का कहना है कि दोनों के बीच तलाक़ हो सकता है। पति-पत्नी के बीच आए इस खटास की और भी कई वजहें हो सकती हैं, लेकिन इन दिनों एक टीवी एंकर का नाम जोरों पर है जो उमर अब्दुल्ला के काफ़ी करीब है।

प्यार में डूबे उमर

 

एमजे अकबर के अखबार संडे गार्ज़ियन में कॉलम लेखिका नोरा चोपड़ा ने गॉसिप के अंदाज में बताया है कि उमर और उनकी पत्नी पायल आपसी सहमति से तलाक़ लेने की तैयारी में हैं। खबर के मुताबिक उमर की नजदीकियां आजकल एक कश्मीरी टीवी एंकर से बढ़ गई हैं जो पहले से ही तलाक़शुदा है और दो बार दूसरे पुरुषों के साथ लिव-इन-रिलेशन में रह चुकी हैं। बताया जाता है कि यह एंकर भी गैर मुस्लिम है।

 

 

पीढ़ियों पुराना रिवाज़? फारुख और उमर अपनी पत्नियों के साथ

उमर अब्दुल्ला ने सिख परिवार की पायल नाथ से 1994 मे शादी की थी। पायल के पिता मेजर जनरल रामनाथ सेना से रिटायर्ड हैं। दोनों की शादी को उस दौर में कश्मीर के लोगों ने कुछ खास पसंद नहीं किया था। शायद यही वजह है कि पायल अपने पति के साथ श्रीनगर में ज्यादा वक्त नहीं बिताती हैं। पायल दिल्ली में अपने दोनों बेटों जहीर और जमीर के साथ रहती हैं। करीब छह महीने से उमर यहां नहीं आए हैं। इसकी वजह उनका उमर की बेहद व्यस्त दिनचर्या को बताया जा रहा है। अब्दुल्ला परिवार के एक करीबी के मुताबिक दोनों में अलगाव के करीब हैं और तलाक लेने वाले हैं।

 

हालांकि, इन खबरों की पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि, उमर के पिता फारूख अब्दुल्ला इस रिश्ते का विरोध कर रहे हैं। बताया जाता है कि वह पार्टी हित के लिए यह चाहते हैं कि अगर उमर शादी करें तो किसी कश्मीरी मुस्लिम लड़की से ही करें। वैसे किसी ने भी अभी तक इस मसले पर कोई औपचारिक बयान नहीं दिया है।

दुआ करें कि सब ठीक हो- उमर अपने परिवार के साथ

अब्दुल्ला  परिवार में बहुधर्मी शादियां कोई नई बात नहीं है। रूढ़िवादी माने जाने वाले कश्मीरी समाज में भी इस परिवार की तीन पीढियां गैर कश्मीरी और दूसरे धर्म के लोगों से रिश्ते जोड़ चुकी हैं।  उमर के दादा शेख अब्दुल्ला ने एक ब्रिटिश होटल मालिक की बेटी से शादी की थी। खुद फारूख अब्दुल्ला ने एक अंग्रेज कृश्चियन महिला से शादी की थी और इनकी बेटी सारा केन्द्रीय मंत्री सचिन पायलट की पत्नी हैं।

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.