/अमेरिका का ऐसा शिक्षण संस्थान, जहां हर छह में से एक छात्रा के साथ होता है बलात्कार…

अमेरिका का ऐसा शिक्षण संस्थान, जहां हर छह में से एक छात्रा के साथ होता है बलात्कार…

बोस्टन. जहां सरकार छात्राओं के साथ छेड़छाड़, बलात्कार और शारीरिक शोषण जैसे अपराधों को रोकने के लिए कोशिशों में जुटी है. वहीं वोस्टन के मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में हर छह में से एक छात्रा के साथ रेप होने का मामला सामने आने पर हड़कंप मच गया है. यह खुलासा एमआईटी प्रेसिडेंट राफेल रीफ के सर्वे में हुआ है. इतना ही नहीं सर्वे के अनुसार छात्राओं को अनचाहे संबंधों के लिए मजबूर किया जाता है.mit-stata-center-ii

मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में हर छह में से एक अंडरग्रेजुएट छात्रा शारीरिक शोषण का शिकार हो चुकी है. एमआईटी ने सभी स्टूडेंट्स से यौन शोषण से संबंधित सर्वे में हिस्सा लेने की अपील की थी. यह अमेरिका का पहला शिक्षण संस्थान है, जिसने कैंपस में हुए यौन अपराधों की जानकारी सार्वजनिक की है. एमआईटी द्वारा किए सर्वे में यह बात सामने आई है.

सर्वे के दौरान पांच प्रतिशत अंडरग्रेजुएट छात्राओं ने बताया कि कैंपस में उनका रेप किया गया. जबकि, पांच में से एक छात्रा ने अनचाहे शारीरिक संबंधों की बात स्वीकार की. एमआईटी प्रेसिडेंट राफेल रीफ ने सर्वे के आधार पर ईमेल से बताया कि यौन शोषण की घटनाओं से उनके संस्थान के मूल्यों का उल्लंघन हुआ है और यहां इसकी कोई जगह नहीं है.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं