/उमर ने ट्विटर पर मानी तलाक की बात, लेकिन दूसरी शादी की चर्चा को बताया अफवाह

उमर ने ट्विटर पर मानी तलाक की बात, लेकिन दूसरी शादी की चर्चा को बताया अफवाह

दूसरी शादी की बात बकवास: उमर अब्दुल्ला पत्नी पायल और मित्र के साथ (file)

पत्नी से अलग होने और पत्रकार से दूसरी शादी की चर्चा मीडिया में आने से जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला तिलमिला गए हैं। मीडिया में आ रही इन खबरों पर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के जरिए उन्होंने गुस्सा भी जताया है और सफाई भी पेश की है। उन्होंने ट्वीट किया है, ‘मेरी अगली शादी की बातें पूरी तरह से झूठी हैं और गलत भावना के तहत फैलाई गई हैं। यह बड़ा ही दयनीय है कि इस झूठ को दोहराया जाता रहा और मुझसे किसी ने सच जानने की कोशिश तक नहीं की।’

हालांकि, ट्वीट के जरिए उन्होंने यह स्वीकार किया है कि वह पत्नी अलग हो चुके हैं। उन्होंने अपने भविष्य और मंशाओं को लेकर लग रहे कयास बेबुनियाद और झूठा करार दिया। उमर ने कहा कि उनकी शादी और निजी जीवन को लेकर मीडिया में लग रहे कयास निराश और दुखी करने वाले हैं।

श्रीनगर से राजधानी दिल्ली तक और देश के राजनीतिक गलियारे में इस समय उमर अब्दुल्ला के वैवाहिक जीवन को लेकर गॉसिप की खबर तेज है। इतना ही नहीं सत्ता के गलियारे से लेकर सोशल सर्कल तक भी यह चर्चा है कि जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्‍दुल्ला और उनकी पत्नी पायल के बीच खटपट चल रही है। बात सिर्फ खटपट तक हो तो भी ठीक चर्चा का बाजार तो यहां तक गरम है कि दोनों एक दूसरे से तलाक लेने की सोच रहे हैं और उसके बाद उमर अब्दुल्ला दूसरी शादी करने के मूड में हैं।

आगे की बात करने से पहले आपको बता दें कि उमर अब्दुल्ला की पत्नी पायल अपने दो बेटों के साथ दिल्ली में रहती हैं। पिछले कुछ तक उमर उनसे मिलने दिल्ली आते रहते थे मगर अब ना तो वह दिल्ली आते हैं और ना ही उनकी कोई खबर लेते हैं। अब अगर उन्हें दिल्ली आना भी होता है तो वह अकबर रोड स्थित पायल के घर न रुक कर अपने पिता केंद्रीय मंत्री फारुख अब्दुल्ला के सफदरगंज रोड स्थित निवास यानि की जम्मू-कश्मीर भवन में ठहरते हैं। मालूम हो कि पिछले दिनों ही इस भवन को मुख्यमंत्री के रहने लायक बनाया गया है।

सूत्रों की मानें तो यह भी बात सामने आ रही है कि उमर और पायल अपनी मर्जी से अलग हो रहे हैं। जल्द ही दोनों कानूनी रूप से अलग हो जाएंगे। मतलब कि दोनों में तलाक हो जायेगा। कारण के बारे में कहीं भी कोई चर्चा नहीं है। नजदीकी सूत्रों ने कारण के संबंध में चुप्पी साध ली है। हालांकि सूत्रों ने यह पुष्टि जरुर की है कि उमर की दूसरी शादी को लेकर बात चल रही है। वैसे तो उमर दिल्ली की पेज-3 सर्किल में खास कर महिलाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं, लेकिन करीबी संबंध गिनी-चुनी स्त्रियों से ही है।

उमर की दूसरी बेगम को लेकर दो नामों पर चर्चा है। बताया जा रहा है कि एक अंग्रेजी समाचार चैनल की ऐंकर से उमर के नज़दीकी रिश्ते हैं, लेकिन अभी तक शादी की कोई आधिकारिक बात नहीं हुई है। फेसबुक पर चर्चा है कि यह ऐंकर एनडीटीवी की निधि राजदान है। वहीं दूसरा नाम राज्य सरकार के गृह राज्य मंत्री नासिर असलम वानी की बहन का है। यह पसंद उमर के पिता फारुख की बताई जा रही है। खबर तो यह भी है कि नासिर, उमर के भी काफी विश्व‍त हैं।

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.