/अब कोर्ट की नजरें डेरा सच्चा सौदा प्रमुख पर

अब कोर्ट की नजरें डेरा सच्चा सौदा प्रमुख पर

सतलोक आश्रम के कथित संत रामपाल पर शिकंजा कसने के बाद अब पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की नजरें डेरा सच्चा सौदा चीफ पर हैं. कोर्ट ने आशंका जताई है कि अगर यहां भी सतलोक आश्रम की तरह हालात बनते हैं तो एक बड़ा नुकसान देखने को मिल सकता है.hqdefault

हाई कोर्ट चाहता है कि सुरक्षा एजेंसियां डेरा सच्चा सौदा पर शिकंजा कसे. डेरा सच्चा सौदा के अंदर हथियारों की ट्रेनिंग की रिपोर्ट्स का संज्ञान लेते हुए हाई कोर्ट ने इस मामले को चीफ जस्टिस की बेंच के पास रेफर कर दिया है.

इस मामले की सुनवाई के दौरान जस्टिस एम. जयपॉल की बेंच ने कहा कि डेरे में अवैध हथियारों की तलाश करना और इस पर कड़ी नजर रखना बेहद जरूरी हो गया है, ताकि भविष्य में किसी तरह के खून-खराबे को टाला जा सके. रामपाल की गिरफ्तारी के दौरान जितना नुकसान हुआ था, इस मामले में हालात उससे कहीं ज्यादा बुरे हो सकते हैं.

बेंच ने कहा कि धार्मिक स्थल केवल धार्मिक कामों के लिए ही होते हैं, न कि प्राइवेट कमांडो को ट्रेनिंग देने के लिए. जस्टिस जयपॉल ने आदेश में कहा कि हमने डेरा सच्चा सौदा की गतिविधियों के बारे में मिली जानकारी का संज्ञान लिया है. हमें बताया गया है कि कुछ पूर्व सैनिक डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में हथियारों की ट्रेनिंग दे रहे हैं.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं