/टाइम के ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ खिताब की दौड़ से मोदी बाहर हुए..

टाइम के ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ खिताब की दौड़ से मोदी बाहर हुए..

न्यूयार्क : टाइम मैगजीन के सालाना ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ के लिए हुए रीडर्स पोल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे ज्यादा वोट मिले लेकिन वह खिताब के लिए चुने गए आठ आखिरी दावेदारों की सूची में जगह नहीं बना सके हैं.naredndra modi

टाइम संपादकों ने 50 वैश्विक नेता एवं सीईओ की अपनी सूची में लोगों की संख्या घटाकर आठ कर दी है जिनके नाम सोमवार को घोषित किए गए. सालाना सम्मान के आखिरी दावेदारों में अलीबाबा समूह के प्रमुख जैक मा, इबोला के खिलाफ देखरेख करने वाले, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, एप्पल के सीईओ टीम कुक, फग्युर्सन के प्रदर्शनकारी, गायिका टेलर स्विफ्ट, नेशनल फुटबॉल लीग के आयुक्त रोजर स्टोक गुडेल और कुर्द नेता मसूद बरजानी शामिल हैं.

टाइम के संपादक पर्सन ऑफ द ईयर को चुनेंगे और इसकी घोषणा 10 दिसंबर को करेंगे. टाइम द्वारा किए गए एक ऑनलाइन सर्वेक्षण में मोदी इस दौड़ में सबसे आगे चल रहे थे. सर्वेक्षण में पत्रिका ने अपने पाठकों से यह पूछा था कि उनके मुताबिक ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ का खिताब किसके नाम होना चाहिए.

यह सालाना सम्मान पत्रिका द्वारा 1927 से उस व्यक्ति को दिया जाता है जिसने अच्छे या बुरे काम से साल भर सुखिर्यां बटोरी हो.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं