/यूपी के राज्यपाल राम नाइक ने कहा, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण ‘भारतीयों की इच्छा’

यूपी के राज्यपाल राम नाइक ने कहा, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण ‘भारतीयों की इच्छा’

फैजाबाद: अभी कथित धर्मांतरण को लेकर विवाद थमा भी नहीं था कि उत्तर प्रदेश के राज्यपाल ने यह कहकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया कि ‘भारतीय नागरिकों की इच्छा के अनुरूप’ अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण जल्द से जल्द होना चाहिए.ram naik

फैजाबाद में अवध यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में राम नाइक ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर जल्द से जल्द बनना चाहिए, क्योंकि भारत के नागरिकों की यही इच्छा है.

इससे पहले, भी अयोध्या आकर उन्होंने कहा था कि भारत के नागरिकों के मन में यह सवाल है कि आखिर राम मंदिर कब बनेगा. तब उन्होंने खुद ही इसका जवाब भी दिया था और कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ध्यान में यह विषय है और आने वाले पांच सालों के भीतर राम मंदिर मुद्दे का सर्वसम्मति से हल निकालने की कोशिश की जाएगी.

इस बीच, नाइक की टिप्पणी पर बाबरी मस्जिद मामले के सबसे पुराने वादी हाशिम अंसारी ने कहा, मैंने पहले ही कहा है कि हम वार्ता की मेज पर आने को तैयार हैं, लेकिन हमारे बातचीत शुरू करने से पहले केंद्र सरकार को यह सुनिश्चित करना होगा कि बाबरी मस्जिद विध्वंस के आरोपियों को सजा हो.

विपक्षी दलों ने यूपी के राज्यपाल के इस बयान को गलत बताया है. समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल का कहना है कि इस तरह का बयान कोर्ट की अवमानना है, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं