/राज्य सभा टीवी (RSTV) में कई पदों के लिए हो रहा है वॉक इन इंटरव्यू..

राज्य सभा टीवी (RSTV) में कई पदों के लिए हो रहा है वॉक इन इंटरव्यू..

राज्य सभा टीवी ने कई पदों के लिए आवेदन निकाले हैं, जिसके लिए उसने वॉक इन इंटरव्यू का सिस्टम अपनाया है. इसके लिए आपको राज्य सभा टीवी की वेबसाइट पर जाकर फॉर्म डाउनलोड करना होगा और उसके साथ फोटो और क्वालिफिकेशन डॉक्युमेंट्स की कॉपीज लगाकर दी गई तारीखों को सीधे इंटरव्यू के लिए पहुंचना होगा. ये पोस्ट हिंदी एंकर, अंग्रेजी एंकर, प्रड्यूसर, सीनियर प्रोड्यूसर, वेबसाइट के लिए कॉपी एडिटर और मैनेजर (आईटी एंड ब्रॉडकास्ट) के लिए निकाली गई हैं.Rajya-Sabha-TV

ये सारी पॉजीशंस कांट्रैक्ट बेस्ड होंगी, जो तीन साल से अधिक का नहीं होगा. इंग्लिश के सीनियर एंकर के लिए 8 साल का टीवी चैनल में काम करने का तजुर्बा, जिनमें से पांच साल एंकरिंग का एक्सपीरियंस हो, साथ ही हर एडिटोरियल पोस्ट के लिए जर्नलिज्म से डिग्री या डिप्लोमा होना भी जरुरी है.

हिंदी के एंकर के लिए चार साल का टीवी चैनल में काम करने का तजुर्बा, जिनमें से दो साल एंकरिंग का एक्सपीरियंस होना चाहिए. सीनियर प्रोड्यूसर के लिए हिंदी और अंग्रेजी में दो दो जगहें हैं, उसके लिए 8 साल का एक्सपीरियंस, जिसमें पांच साल इनपुट या आउटपुट की सीनियर पोजीशन पर काम करने का एक्सपीरियंस शामिल होना चाहिए.

हिंदी और अंग्रेजी के प्रोड्यूसर के लिए भी दो-दो पोस्ट हैं, जिनके लिए छह साल का एक्सपीरियंस हो, साथ ही टीवी में प्रोडक्शन का चार साल का एक्सपीरियंस होना जरूरी है.

न्यू मीडिया में कॉपी एडिटर के लिए भी दो पोस्ट हैं, जिसके लिए छह साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए, और जिसमें से चार साल किसी भी मीडिया हाउस की हिंदी या अंग्रेजी के ऑनलाइन डिपार्टमेंट या वेबसाइट पर काम करने का एक्सपीरियंस जरुरी है.

ब्रॉडकास्ट एंड आईटी के मैनेजर की भी एक पोस्ट है. इच्छुक उम्मीदवारों को राज्यसभा टीवी की वेबसाइट पर मौजूद फॉर्म डाउनलोड कर भरने के बाद उसके साथ सेल्फ अटैस्टेड क्वालिफिकेशन डॉक्यूमेंट्स की कॉपियां उसके साथ अटैच करके इंटरव्यू के लिए दी गई तारीखों पर राज्यसभा टीवी के रकाबगंज गुरुद्वारा स्थित ऑफिस में पहुंचना है.

एंकर्स के लिए इंटरव्यू की तारीख 17 दिसंबर रखी गई है, अंग्रेजी वालों को 11 बजे तक और हिंदी वालों को 2 बजे तक पहुंचना है. सीनियर प्रोड्यूसर के लिए इंटरव्यू की तारीख 18 दिसंबर रखी गई है, अंग्रेजी वालों को 11 बजे तक और हिंदी वालों को 2 बजे तक पहुंचना है. प्रड्यूसर्स के लिए इंटरव्यू की तारीख 19 दिसंबर रखी गई है, अंग्रेजी वालों को 11 बजे तक और हिंदी वालों को 2 बजे तक पहुंचना है. कॉपी एडिटर्स के उम्मीदवारों को भी इंटरव्यू के लिए 19 दिसंबर को ही बुलाया गया है, उनको चार बजे तक पहुंचना है. जबकि मैनेजर (ब्रॉडकास्ट ऑपरेशंस एंड आईटी) के उम्मीदवारों को 22 दिसंबर 11 बजे पहुंचना है. ज्यादा जानकारी के लिए आप राज्य सभा टीवी की बेबसाइट पर इस लिंक पर क्लिक कर  देख सकते हैं.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं