/PTI को ज़रुरत है अनुभवी और ट्रेनी पत्रकारों की..

PTI को ज़रुरत है अनुभवी और ट्रेनी पत्रकारों की..

देश की जानी-मानी न्यूज एजेंसी पीटीआई को अनुभवी पत्रकारों की जरूरत है, जो मीडिया की अच्छी समझ या तजुर्बा रखते हों। पीटीई को पत्रकार उसके नई दिल्ली और मुंबई ऑफिस के लिए चाहिए।pti

एजेंसी के मुताबिक उसे प्रिंसिपल कॉरेसपोंडेन्ट, प्रिंसिपल कॉपी एडिटर, सीनियर कॉपी एडिटर, प्रोबैशनरी जर्नलिस्ट और ट्रेनी जर्नलिस्ट की जरूरत है। एजेंसी को ऐसे प्रिंसिपल कॉरेसपोंडेन्ट और प्रिंसिपल कॉपी एडिटर की तलाश है जिन्हें अंग्रेजी न्यूज आर्गेनाइजेशन या न्यूज एजेंसी के लिए 8 साल की रिपोर्टिंग का अनुभव हो और उसकी उम्र 35 साल की हो।

वहीं सीनियर कॉपी एडिटर के लिए अंग्रेजी मीडिया संस्था में एडिटिंग और डेस्क संभालने का करीब 6 साल का अनुभव होना जरूरी है। इस पद के लिए उम्र की सीमा 30 वर्ष निर्धारित की गई है।

उपरोक्त दोनों के पदों के लिए स्नातक में 50 फीसदी अंक होना जरूरी है, साथ ही पत्रकारिता में डिग्री या डिप्लोमा भी होना जरूरी है।

प्रोबैशनेरी जर्नलिस्ट के लिए दो साल का अनुभव होना जरूरी है साथ ही उसकी उम्र 27 साल से ज्यादा न हो, जबकि ट्रेनी जर्नलिस्ट के लिए 25 साल की उम्र तय की गई है। वहीं इन पदों के लिए 50 फीसदी अंक के साथ पत्रकारिता में डिग्री या डिप्लोमा भी होना जरूरी है।

बता दें कि प्रोबैशनेरी और ट्रेनी जर्नलिस्ट पदों के लिए छांटे गए अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा देनी होगी।

उपरोक्त पदों के लिए जॉब एप्लिकेशन फॉर्म www.ptinews.com से डाउनलोड करना होगा। एप्लिकेशन फॉर्म भरकर ई-मेल आईडी [email protected] पर भेजना होगा। बता दे कि फॉर्म में किस पोस्ट के लिए आप अप्लाई कर रहे हैं लिखना जरूरी होगा।

आप अपना एप्लिकेशन फॉर्म 30 दिसंबर, 2014 से पहले नीचे दिए पते पर भी भेज सकते हैं ।

Sr. HR Manager, Press Trust of India

PTI Building, 4, Parliament Street, New Delhi- 110001

अधिक जानकारी के लिए यहां पीटीआई पर क्लिक करें।

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं