/कश्मीर की पृष्ठभूमि पर आधारित फ़ैसल खान की रोमांटिक फिल्म, “चिनार-दास्तान-ए–इश्क़’

कश्मीर की पृष्ठभूमि पर आधारित फ़ैसल खान की रोमांटिक फिल्म, “चिनार-दास्तान-ए–इश्क़’

मुंबई. मुंबई के गोरेगाँव में स्थित ‘फ्यूचर स्टूडिओ’ में कश्मीर की पृष्ठभूमि पर आधारित फ़ैसल खान की रोमांटिक फिल्म, “चिनार- दास्तान- ए – इश्क़’ की शूटिंग हो रही थी. जोकि कश्मीर के सुप्रसिद्ध उर्दू के लेखक ख्वाजा फ़ारूक़ रंजू शाह की नावेल “झील जलती है” पर आधारित है और फिल्म, “चिनार – “दास्तान- ए – इश्क़” का निर्माण ‘शगुन फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड ” का बैनर तले हो रहा है. जिसके निर्माता राजेश आर. जैन है और निर्देशक शारिक मिन्हाज है. और यह फिल्म साठ प्रतिशत पूरी हो गयी है. इस फिल्म से आमिर खान के भाई फ़ैसल खान ९ साल के बाद फिर से फिल्म इंडस्ट्री में वापसी कर रहे है. इसके पहले इस फिल्म के निर्देशक शारिक मिन्हाज के साथ फिल्म ‘ चाँद बुझ गया’ में काम किया था और अब उन्ही के साथ ९ वर्षों के बाद फिर फिल्म इंडस्ट्री में वापसी कर रहे है.Director Sharique Minhaj, Dilip Tahil, Faissal Khan, Producer Rajesh R. Jain, Shahbaaz Khan on the set of film Chinar-Daastaan-E-Ishq at  FUTURE STUDIO, GOREGAON (E),MUMBAI

‘फ्यूचर स्टूडिओ’ में सेट पर निर्माता – निर्देशक, फिल्म अभिनेता फ़ैसल खान, दिलीप ताहिल, शाहबाज़ खान और कई अन्य कलाकार मौजूद थे. जहॉ पर दिलीप ताहिल अपने घर पर बेटी का निकाह जबरजस्ती करवा रहे होते और और उसी वक़्त फ़ैसल खान अपने दोस्तों के साथ पिस्तौल लेकर पहुँचते हैं और लड़की को लेकर चले जाते है. कई रेटक के बाद सीन ओ के हुआ. शाहबाज़ खान समाज के एक प्रतिष्ठित व्यक्ति है जो कि निकाह में शामिल हुए हैं. उसके बाद फिल्म के निर्माता राजेश आर. जैन से बात हुई, जोकि सूरत के बिज़नेसमैन है और पहली बार फिल्म निर्माण कर रहे है.राजेश जैन कहते है, ” इसका सब्जेक्ट मुझे काफी अच्छा लगा और कुछ हट के लगा. इस कारण मैंने इस पर फिल्म निर्माण करने की सोची. अब तक का अनुभव काफी अच्छा रहा. ”

फ़ैसल खान ने कहा, ” फिल्म में मैं एक प्यार में धोखा खाया इंसान की भूमिका निभा रहा हूँ. और आज जो सीन शूट हो रहा है,उसमें मैं अपने दोस्त के लिए दिलीप ताहिल के घर आता हूँ जोकि अपनी बेटी का निकाह करवा रहे है और मेरा दोस्त और उनकी लड़की एक दूसरे से प्यार करते है और मैं उन्हे मिलवाता हूँ.”Director Sharique Minhaj, Faissal Khan, Producer Rajesh R. Jain on the set of film Chinar-Daastaan-E-Ishq at  FUTURE STUDIO, GOREGAON (E),MUMBAI

आगे अपने नौ साल के बाद वापसी के बारे में फ़ैसल खान कहते है,” मैं हमेशा अच्छा काम करना चाहता हूँ और काफी अर्से के निर्देशक शारिकभाई की फिल्म की कहानी पसंद आई तो मैं काम करने के लिए हाँ कर दिया. मुझे कहानी और मेरा रोल पसंद आता है तभी मैं किसी फिल्म में काम करता हूँ.”

फिल्म के निर्देशक शारिक मिन्हाज है , जोकि इसके पहले फिल्म,” चाँद बुझ गया” और “लतीफ़ – दी किंग ऑफ़ क्राइम” जैसी चर्चित फिल्मों का निर्देशन का चुके है. अपनी फिल्म के बारे में शारिक मिन्हाज कहते है , ” यह फिल्म कश्मीर पर आधारित है. लेकिन इसमें किसी भी तरह का आतंकवाद नहीं दिखाया गया है. यह एक रोमांटिक फिल्म है और इसमे कश्मीर के कल्चर को दिखाया गया है. जल्द ही इसके बाद काश्मीर में जाकर शूटिंग करने वाले हैं. इसे दर्शक काफी पसंद करेंगे. ”
फिल्म, “चिनार – “दास्तान- ए – इश्क़” का निर्माण ‘शगुन फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के तहत किया जा रहा है. जिसके निर्माता राजेश आर. जैन है और निर्देशक शारिक मिन्हाज है.इसमें संगीत सलीम सेन का, और इसके लेखक ख्वाजा फ़ारूक़ रंजू शाह है. इस फिल्म के मुख्य कलाकार फैज़ल खान , इनायत शर्मा, दिलीप ताहिल, प्रमोद मोउथो, शाहबाज़ खान इत्यादि है.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं