/मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री और पत्नी ट्रेन में लुट गए..

मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री और पत्नी ट्रेन में लुट गए..

मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मालिया और उनकी पत्नी सुधा मालिया के साथ गुरुवार को जबलपुर-निजामुद्दीन एक्सप्रेस के फर्स्ट एसी कोच में लूट हुई. यह वारदात उस समय हुई जब ट्रेन मथुरा के कmadhya-pradesh-finance-minister-wife-looted-at-gunpoint-on-train-to-delhiरीब थी. इसके बाद रेलवे ने घटना की जांच के आदेश दे दिए.

जयंत मालिया से और उनकी पत्नी से सोने की चेन, अंगूठी और कुछ नकद राशि लूटी गई. मालिया और उनकी पत्नी दमोह से ट्रेन में सवार हुए थे. चलती ट्रेन में हुई इस वारदात के बाद रेलवे में सुरक्षा को लेकर एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं.

सुधा मालिया ने इस बारे में संसद भवन के बाहर बताया, ‘हम जबलपुर-निजामुद्दीन ट्रेन से दिल्ली आ रहे थे. हमने दमोह से ट्रेन पकड़ी थी. सुबह करीब चार बजे हमारे कूपे पर दस्तक हुई. जब मैंने दरवाजा खोला तो एक व्यक्ति मुझे जबरन धकेलता हुआ अंदर आ गया. उसके पीछे-पीछे चार अन्य लोग भी अंदर आ गए. ‘

सुधा जो स्वयं बीजेपी कार्यकर्ता हैं ने बताया, ‘इसके बाद उन्होंने मेरा पर्स, चेन और अंगूठी छीन ली. इसके साथ ही उन्होंने मेरे पति के वॉलिट से नकदी भी निकाल ली. मेरे बाएं हाथ में एक और अंगूठी भी थी, जो बाहर नहीं आ रही थी. इस पर उन्होंने मेरी अंगुली काटने की धमकी दी. हालांकि एक लुटेरे ने वह अंगूठी बाहर खींचने की कोशिश की लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हो पाया.’

उन्होंने बताया कि लुटेरों ने साथ वाले कूपे में सवार यात्रियों से भी लूटपाट की. रेलवे के प्रवक्ता अनिल सक्सेना के मुताबिक ट्रेन की सुरक्षा में तैनात तीन आरपीएफ कर्मचारियों को भी इस मामले में निलंबित कर दिया गया है.

आरपीएफल की प्रतिक्रिया के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि आरपीएफ की मदद से अन्य मुसाफिरों को बचाया जा सका. चेन खींचकर गाड़ी को रोका गया और जब आरपीएफ के जवान आए, तब लुटेरे भाग गए. सुधा ने आगे बताया कि वे रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मिलकर उस मामले की जानकारी देंगे. इस मामले को बीजेपी सांसद प्रह्लाद पटेल ने संसद में भी उठाया.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं