/मुलायम ने सुनाई सपा कार्यकर्ताओं को खरी-खरी..

मुलायम ने सुनाई सपा कार्यकर्ताओं को खरी-खरी..

समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को जमकर खरी खोटी सुनायी है. उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में हार का ठीकरा अपने कार्यकर्ताओं पर ही फोड़ा है. मुलायम ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने केंद्र में सरकार बनाने के उनके सपने पर पानी फेर दिया.

उन्होंने कहा कि पार्टी चापलूसों और अनुशासनहीनों की पार्टी बनती जा रही है जिससे हमें निजात पाने की जरूरत है. मुलायम सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि  ‘लोकसभा चुनाव में आपने कहीं का नहीं छोड़ा. अगर 40-45 सीटें जीत जाते तो केंद्र में आपकी सरकार होती.’

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में एसपी उत्तर प्रदेश में 80 में से केवल पांच सीटें ही जीत पाई थी जबकि भाजपा ने 71 सीट जीतकर सबको चौंका दिया था. अब आने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को भाजपा एक चुनौती की तरह दिख रही है.mulayam-singh-yadav-president-sp

2014 लोकसभा चुनाव में आजमगढ सीट से मुलायम खुद जीते जबकि उनकी बहू डिम्पल यादव, भतीजे धर्मेन्द्र यादव और अक्षय यादव तथा पोते तेज प्रताप सिंह यादव क्रमश: कन्नौज, बदायूं, फिरोजाबाद और मैनपुरी सीटों से चुनाव जीते. पार्टी कार्यकर्ताओं की बीच बीच में नारेबाजी से नाराज मुलायम ने शिक्षक के रुप में नसीहत देते हुए कहा, ‘‘पार्टी में ‘चापलूसों’ की भरमार है.

अच्छी बात पर ताली बजायें, नारे ना लगायें तो ठीक है. कितनी बार कहा कि अच्छी बात पर ताली बजायें, नारे नहीं। यह अनुशासनहीनता अच्छी नहीं.’’ राज्य में पार्टी की सरकार एक बार फिर बनाने की चुनौती स्वीकारने का आह्वान कार्यकर्ताओं से करते हुए मुलायम ने कहा कि सरकार बनाने की बडी चुनौती हमारे सामने है. सरकार ना बनी तो अच्छा नहीं होगा.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं