Loading...
You are here:  Home  >  मीडिया  >  Current Article

‘NewsCode’ में पत्रकारों व कंटेंट राइटर के लिए स्थान, करें आवेदन..

By   /  November 2, 2017  /  No Comments

    Print       Email
इस खबर को अपने मित्रों से साझा करें..

झारखंड और कर्नाटक की स्‍थानीय खबरों पर केंद्रित डिजिटल न्‍यूज और इनफॉर्मेशन प्‍लेटफॉर्म ‘न्‍यूजकोड’ (NewsCode) को अपने दिल्‍ली मुख्‍यालय के लिए पत्रकारों और कंटेंट राइटर की आवश्‍यकता है। इसके लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

इन पदों के लिए चयन होने वाले आवेदकों को फील्‍ड रिपोर्टिंग और इंटरनेट के द्वारा खबरें जुटानी होगी और उसे लिखने के साथ संपादित भी करना होगा। इसके अलावा चुने गए आवेदक को इंटरनेट पर नियमित रूप से सर्फिंग के साथ ही स्‍टोरी आइडिया भी जुटाने होंगे।

वहीं उम्‍मीदवारों को झारखंड और कर्नाटक में काम कर रहे पत्रकारों के नेटवर्क से मिलकर काम करना होगा, ता‍कि आसानी से और ज्‍यादा से ज्‍यादा खबरें जुटाई जा सकें। आवेदक को किसी एक भाषा हिन्‍दी, अंग्रेजी या फिर कन्‍नड़ में अच्‍छी पकड़ होनी चाहिए, क्यों कि इन तीनों ही भाषाओं के लिए उसे अलग-अलग पत्रकार चाहिए। साथ ही आवेदक सोशल मीडिया पर भी सक्रिय भी होने चाहिए।

इन पदों के लिए शैक्षिक योग्‍यता के तहत आवेदक को स्‍नातक अथवा परास्‍नातक होना चाहिए। किसी भी प्रतिष्ठित न्‍यूज संस्‍थान में काम करने का अनुभव रखने वालों को वरीयता दी जाएगी। आवेदक की कन्‍नड़ और अंग्रेजी भाषा में अच्‍छी टाइपिंग स्‍पीड होनी चाहिए।

इन पदों पर आवेदन करने के इच्‍छुक पत्रकार अपना रिज्‍यूमे और प्रकाशित सामग्री का प्रूफ [email protected] पर मेल कर सकते हैं।

NewsCode seeks promising journalists/content writer for Delhi HQ

NewsCode, an upcoming hyper-local digital news & information platform with footprints in Jharkhand and Karnataka, needs bright young journalists for its Delhi headquarter.

Job description:

(i) Aggregating, editing, writing and field reporting in Kannada/Hindi from Delhi and via internet.

(ii) Regular surfing of the net and throwing up story ideas.

(iii) Interacting and coordinating with large stringer network in Jharkhand and Karnataka to maintain smooth news flow.

(iv) Should be fluent in Hindi/English/Kannada, active on Social Media.

Job specifications:

(i) Graduation or post- graduation preferably in journalism with 0-2 years of experience in a news organization of repute.

(ii) High level proficiency in Kannada and English with adequate typing speed in both the languages.

(iii) High level of motivation and commitment to give one’s best in an amicable HR environment.

Remuneration: Industry standards.

Please apply with detailed resume and proof of published work

Contact: Tarique Anwer

[email protected]

Facebook Comments

इस खबर को अपने मित्रों से साझा करें..
    Print       Email
  • Published: 3 weeks ago on November 2, 2017
  • By:
  • Last Modified: November 2, 2017 @ 8:51 am
  • Filed Under: मीडिया

About the author

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक “मुखौटों के पीछे – असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष” में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.

पाठक चाहे आलेखों से सहमत हों या असहमत, किसी भी लेख पर टिप्पणी करने को स्वतंत्र हैं. हम उन टिप्पणियों को बिना किसी भेद-भाव के निडरता से प्रकाशित भी करते हैं चाहे वह हमारी आलोचना ही क्यों न हो. आपसे अनुरोध है कि टिप्पणियों की भाषा संयत एवं शालीन रखें - मॉडरेटर

You might also like...

राजस्थान के पत्रकार सरकार के समक्ष घुटने टेकने पर विवश हैं..

Read More →
Page Reader Press Enter to Read Page Content Out Loud Press Enter to Pause or Restart Reading Page Content Out Loud Press Enter to Stop Reading Page Content Out Loud Screen Reader Support
%d bloggers like this: