/KBC-5 में दूसरा करोड़पति भी बिहारी, सुशील के पांच करोड़ जीतने का प्रसारण होगा आज

KBC-5 में दूसरा करोड़पति भी बिहारी, सुशील के पांच करोड़ जीतने का प्रसारण होगा आज

ऐसा लग रहा है कि टीवी क्विज़ शो कौन बनेगा करोड़पति यानि केबीसी के पांचवे संस्करण  पर इन दिनों बिहारी ब्रेन्स का दबदबा कायम है। कुछ ही दिनों पहले मोतिहारी के सुशील कुमार के पाँच करोड़ रुपए जीतने के बाद अब एक पटना के रहने वाले अनिल कुमार सिन्हा ने शो पर एक करोड़ रुपए जीते हैं। जहां एक तरफ मंगलवार को आधे कार्यक्रम के प्रसारण के बाद बुधवार 2 नवंबर को सुशील कुमार का पांच करोड़ी सवाल प्रसारित होगा वहीं अनिल कुमार के एक करोड़ जीतने वाले कार्यक्रम का प्रसारण 9 नवंबर को किया जाएगा।

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया में काम कर रहे अनिल कुमार सिन्हा ने पुरस्कार जीतने के बाद बताया कि वह केबीसी की शुरुआत यानि 11 साल से कोशिश कर रहे थे लेकिन अब जा कर मौका मिला है। सिन्हा ने बताया, शुरुआती कामयाबी न मिलने के बावजूद मैं निराश नहीं हुआ और सकारात्मक सोच रखते हुए प्रयास करता रहा। अगर लगन से काम किया जाए तो एक न एक दिन सफलता जरूर मिलती है। केबीसी के सभी संस्करणों को मिला लिया जाए तो 11 वर्ष में अनिल शो के सातवें करोड़पति हैं।

उधर सुशील के पांच करोड़ जीतने वाले कार्यक्रम का प्रसारण आज भी जारी रहेगा और आज ही प्रसारित होने वाले शो में ऐतिहासिक जैकपॉट इनाम दिया जाएगा। कल यानि मंगलवार को प्रसारित कार्यक्रम के एपीसोड में 12.5 लाख तक का सफर तय किया था।

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.