/अदालत ने कहाः २४ घंटे में दर्ज़ करो मुकद्दमा, किरण बेदी ने कहाः आश्चर्य नहीं

अदालत ने कहाः २४ घंटे में दर्ज़ करो मुकद्दमा, किरण बेदी ने कहाः आश्चर्य नहीं

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए टीम अन्ना की प्रमुख सदस्य किरण बेदी की एनजीओ इंडिया विजन फाउंडेशन के खिलाफ 24 घंटे के अंदर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। याचिका कर्ता ने किरण बेदी की एनजीओ और मुंबई की वेदांता फाउंडेशन के खिलाफ विदेश से मिले दान के गलत इस्तेमाल का आरोप लगाया था।

याचिकाकर्ता देवेंद्र चोहान ने किरण बेदी पर सरकारी जमीन का किराया वसूल करने का भी आरोप लगाया था। यह भी आरोप लगा है कि किरण बेदी ने अपनी एनजीओ में अपने रिश्तेदारों को नौकरी दी और एक व्यक्ति को दो एनजीओ से सैलरी दिलवाई।

गौरतलब है कि किरण बेदी की एनजीओ और वेदांता फाउंडेशन ने अर्धसैनिक बलों के बच्चों को कंप्यूटर शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए माइक्रोसॉफ्ट फाउंडेशन से 50 लाख रुपए का दान लिया था। लेकिन याचिका कर्ता ने आरोप लगाया था कि ट्रैनिंग सेंटरों में मुफ्त शिक्षा के  बजाए बच्चों से फीस वसूली गई। किरण बेदी की एनजीओ को ट्रैनिंग सेंटर, फर्नीचर और बिजली उपलब्ध करानी थी जबकि वेदांता फाउंडेशन को प्रशिक्षण और शिक्षकों की व्यवस्था करनी थी।
 
इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए किरण बेदी ने ट्वीट किया, मुझे खबर मिली है कि मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज हो रही है, लेकिन अब मेरे लिए यह हैरान करने वाली बात नहीं है, इससे मेरा प्रण और मजबूत होगा।

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.