/‘न्‍यूज ऑफ द वर्ल्‍ड’ के झटके से उबरने की तैयारी, मर्डोक लांच करेंगे ‘द सन ऑन सनडे’

‘न्‍यूज ऑफ द वर्ल्‍ड’ के झटके से उबरने की तैयारी, मर्डोक लांच करेंगे ‘द सन ऑन सनडे’

दुनिया के सबसे बड़े मीडिया मुगल रुपर्ट मर्डोक की कंपनी न्‍यूज इंटरनेशनल अगले सप्‍ताह से प्रत्‍येक रविवार को नया अखबार प्रकाशित करने जा रही है। फोन हैकिंग के बाद से विवादों में आई न्‍यूज इंटरनेशल ने घोषणा कि है कि वे ‘द सन ऑन सनडे’ नाम से एक वीकली प्रकाशित करेगी। कंपनी इस अखबार को रविवार को प्रकाशित होने वाले अपने अखबार ‘न्‍यूज ऑफ द वर्ल्‍ड’ के विकल्‍प के रूप में प्रकाशित करने जा रही है, जिस फोन हैकिंग विवाद के बाद बंद कर देना पड़ा था।

फोन हैकिंग में ‘न्‍यूज ऑफ द वर्ल्‍ड’ का नाम आने के बाद अखबार तथा मीडिया मुगल मर्डोक की काफी किरकिरी हुई थी। रुपर्ट मर्डोक तथा उनके पुत्र को ब्रिटिश सांसदों के सामने भी पेश ( होना पड़ा था. कई लोगों को मुआवजा देने की घोषणा के साथ न्‍यूज इंटरनेशनल ने अपने 168 साल पुराने अखबार ‘न्‍यूज ऑफ द वर्ल्‍ड’ को बंद कर दिया था. इस मामले में अखबार के कई पूर्व एवं वर्तमान पत्रकारों को भी ब्रिटिश पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

इसके बाद रूपर्ट मर्डोक के स्‍वामित्‍व वाले अखबार ‘सन’ का नाम भी फोन हैकिंग के विवादों में उछला था, जिसमें पुलिस ने ‘ऑपरेशन इल्वेडॉन’ के तहत पांच पत्रकारों को गिरफ्तार किया था. माना जा रहा है कि ‘द न्‍यूज ऑफ द वर्ल्‍ड’ के बंद होने से खाली हुए स्‍पेस को भरने के लिए न्‍यूज इंटरनेशनल विकल्‍प के रूप में ‘द सन ऑन सनडे’ की लांचिंग करने जा रही है. आगे आने वाले रविवार से इस अखबार का प्रकाशन शुरू कर दिया जाएगा. खबर है कि अखबार को टैबलाइड ही रखा जाएगा.

Facebook Comments

संबंधित खबरें: