/बैंक का 52 करोड़ मारने वाले मतंग सिंह के चैनलों की प्रॉपर्टी होगी नीलाम

बैंक का 52 करोड़ मारने वाले मतंग सिंह के चैनलों की प्रॉपर्टी होगी नीलाम

पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। इंडियन ओवरसीज बैंक का करोड़ों रुपया दबाकर बैठ जाने पर बैंक ने रिकवरी नोटिस जारी किया है। हमार टीवी तथा पॉजिटिव मीडिया एवं एम3एम मीडिया के निदेशकों मतंग सिंह, रुपेंद्र नाथ सिंह एवं कुमार संजॉय सिंह के नाम से यह रिकवरी नोटिस नवभारत टाइम्‍स में प्रकाशित कराया गया है। इसमें उल्‍लेखनीय यह है कि निदेशक मंडल में शामिल रहे कुमार संजॉय सिंह काफी पहले ही कंपनी तथा निदेशक मंडल से इस्‍तीफा दे चुके हैं।

बैंक ने अपने नोटिस में बताया है‍ कि हमार टीवी की पूरी सम्‍पत्ति अब बैंक की प्रॉपर्टी हो गया है। कोई इस पर वित्‍तीय लेन-देन ना करे अन्‍यथा किसी भी गड़बड़ी का जिम्‍मेदार वो खुद होगा। कंपनी ने अपने रिकवरी नोटिस में कहा है कि अगर हमार टीवी और पॉजिटिव मीडिया ग्रुप ने अस्‍सी दिनों के भीतर बैंक का बकाया रकम 52,39,78,370 रुपये नहीं लौटाए तो हमार टीवी की पूरी प्रॉपर्टी उसकी होगी। बैंक ने नोएडा के सेक्‍टर चार में स्थित प्‍लाट नम्‍बर ए30 को अपनी प्रॉपर्टी घोषित किया है।

मतंग सिंह फिर मुश्किलों में आ गए हैं। अपनी पत्‍नी से तलाक एवं अपने चैनलों में कर्मचारियों का पीएफ न देने को लेकर वह काफी विवादों में रहे हैं। बीच में कांग्रेस में वापसी को लेकर भी उनकी स्थिति काफी हास्‍यास्‍पद हो गई थी। दिग्विजय सिंह की उपस्थिति में उन्‍होंने कांग्रेस ज्‍वाइन किया था पर अगले ही दिन पार्टी प्रवक्‍ता मनीष मिश्रा ने उनकी कांग्रेस में वापसी को पूरी तरह नकार दिया था। इस पर भी मतंग सिंह की काफी छीछालेदर हुई थी। अब बैंक द्वारा डिफाल्‍टर घोषित होने के बाद उनकी बची खुची इज्‍जत भी जाने के कगार पर है।

बैंक ने अपने नोटिस में लिखा है कि नोएडा के सेक्‍टर चार स्थित हमार टीवी नेटवर्क की 610322 स्‍कावयर फीट की पूरी सम्‍पत्ति उनकी है। हालांकि मतंग सिंह सेक्‍टर चार के ए ब्‍लाक में प्‍लाट नम्‍बर 29 और 30 दोनों के मालिक हैं। 29 नम्‍बर प्‍लाट पर महिलाओं के चैनल फोकस टीवी का ऑफिस है। बताया जा रहा है नकि अस्‍सी दिन तक अगर मतंग सिंह की कंपनी बैंक को पैसा वापस नहीं लौटा पाई तो पूरी बैंक उस सम्‍पति को अपने कस्‍टडी में लेकर उसकी नीलामी करेगा।

Facebook Comments

संबंधित खबरें: