/जम्‍मू में गतिरोध कायम : आज भी बहिष्‍कार जारी रख सकते हैं पत्रकार

जम्‍मू में गतिरोध कायम : आज भी बहिष्‍कार जारी रख सकते हैं पत्रकार

जम्‍मू कश्‍मीर में विधानसभा स्‍पीकर मुहम्‍मद अकबर लोन के विवादास्‍पद बयान पर गुरुवार को भी गतिरोध कायम रहने की संभावना है। पत्रकार आज भी दोनों सदनों की कार्यवाहियों का बहिष्‍कार कर सकते हैं, क्‍योंकि अब तक मामला सुलझ नहीं पाया है। सरकार और विपक्ष के प्रयास और मिन्‍नतों के बाद भी पत्रकार विवादास्‍द बयान को विधानसभा की रिकार्ड से हटाने की अपनी मांग पर कायम हैं। इससे कम पर वो किसी भी कीमत पर मानने को तैयार नहीं हैं।

उल्‍लेखनीय है कि दो दिन पूर्व विधानसभा स्‍पीकर लोन ने मीडिया को उनके कंट्रोल में होने का बयान दिया था तथा कहा था कि मीडिया को अपने सूत्र उन्‍हें बताने पड़ेंगे। जबकि यह सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के खिलाफ है। इस बयान के बाद से ही जम्‍मू के पत्रकार विधानसभा तथा विधान परिषद की कार्यवाहियों का बहिष्‍कार कर रखा है। बुधवार को उन लोगों ने विधान सभा परिसर में धरना भी दिया। कई नेताओं और अधिकारियों के प्रयास के बाद भी वे अपनी मांग से पीछे नहीं हटे।

संभावना जताई जा रही है कि आज भी पत्रकारों का बहिष्‍कार जारी रह सकता है। हालांकि स्‍पीकर के दूतों ने पत्रकारों के पास संदेश पहुंचाया था कि स्‍पीकर मामले को सुलझाना चाहते हैं, पर पत्रकारों की मांग है कि विवादित वक्‍त्‍वय को रिकार्ड से हटाने के बाद ही आगे की बातचीत होगी। इस बीच प्रेस काउंसिल के अध्‍यक्ष जस्टिस काटजू ने भी इस मामले में जांच की मांग की है। स्‍पीकर के बयान पर शिव सेना भी आंदोलन कर रही है। शिव सेना ने कल स्‍पीकर के खिलाफ प्रदर्शन किया तथा उनके खिलाफ नारे लगाए। शिवसेना ने कहा कि प्रेस पर अंकुश लगाने वालों को किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जा सकता।

Facebook Comments

संबंधित खबरें: