Loading...
You are here:  Home  >  टेक्नोलॉजी  >  Current Article

भारत के ऑनलाइन इतिहास में काले अक्षरों में लिखा जायेगा, मई, दो हज़ार बारह…

By   /  May 17, 2012  /  2 Comments

    Print       Email
इस खबर को अपने मित्रों से साझा करें..

ऑनलाइन दुनिया में फाइल शेयरिंग और वीडियो वेबसाइट्स का जबरदस्त महत्व है. भारत सरकार ने न्यायिक आदेश के जरिये सभी भारतीय इन्टरनेट सर्विस प्रदाताओं से

भारत में उपरोक्त वेबसाइटस खोलने पर यह दिखता है..

विमियो और डेलीमोशन जैसी मशहूर वीडियो वेबसाइटस तथा द पायरेट बे, पेस्ट बिन और टोरेंटज जैसी डाउनलोड वेबसाइटस को ब्लॉक करने के आदेश दे दिए हैं. जिसके चलते एयरटेल, रिलायंस, एमटीएस आदि इन्टरनेट सर्विस प्रदाताओं ने भारत में उपरोक्त फाइल शेयरिंग और वीडियो वेबसाइटस ब्लॉक कर दी हैं.

इन फाइल शेयरिंग और विडियो वेबसाइटस के भारत में न खुल पाने से अंतर्राष्ट्रीय  स्तर पर सक्रिय एक अज्ञात समूह ने डी डॉस अटैक के जरिये सुप्रीम कोर्ट और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की वेबसाइटस  को डाउन कर दिया है तथा भारत सरकार की gov.in  एक्सटेंशन पे खुलने वाली सभी वेबसाइटस को अपने निशाने पर ले लिया है. इनके भी अतिशीघ्र डाउन हो जाने की संभावना है.
भारत में विभिन्न इन्टरनेट सर्विस प्रदाताओं द्वारा रोके गए यानि ब्लॉक्ड वेबसाइटस की सूची:
Airtel Delhi:
Vimeo.com
DailyMotion.com
Xmarks.com
Pastebin.com
Isohunt.com
thepiratebay.org/thepiratebay.se
torrentz.eu
kat.ph
torlock.com
kickasstorrents.com
torrentfunk.com
fenopy.euWe’re also getting reports that all or some of these sites have been blocked by Airtel in Bangalore, Chennai and Mumbai.MTNL Delhi:DailyMotion
torrentz.eu

Some users suggest that MTNL Mumbai has blocked all torrent sites.

Reliance Communications :

Mixed reports – We’re able to access all the above sites on a Data card, however, some users are reporting that they’re still blocked.

YOU Broadband

Isohunt.com
thepiratebay.org/thepiratebay.se
torrentz.eu
kat.ph
torlock.com
kickasstorrents.com
torrentfunk.com
fenopy.eu

Pacenet Mumbai

Vimeo.com

Tikona

Vimeo.com
ThePirateBay

BSNL

ThePirateBay

Zylog Wi5

Vimeo.com
DailyMotion.com
Torrents.eu
Extratorrent.com
Kickasstorrents.com
ThePirateBay.org/ThePirateBay.se
Torrents.net
Isohunt.com
Torrentroom.com

Infotel ConnectBroadband

Torrents.eu
ThePirateBay.org/ThePirateBay.se

Aircel Edge/3G

Vimeo.com
DailyMotion.com

इस अज्ञात समूह ने यू ट्यूब पर एक विडियो भी जारी किया है जिसमें कहा गया है कि भारत सरकार जब तक इस तरह कि सेंसरशिप बंद नहीं करेगी, तब तक हम भी भारत सरकार की वेबसाइटस पर हमला कर उन्हें चलने नहीं देंगे..
 यू ट्यूब  विडियो…
[yframe url=’http://www.youtube.com/watch?v=D8H5Lp4ditE’]

मीडिया दरबार इस पूरे प्रकरण पर अपनी निगाहें जमाये है तथा हर पांच मिनट में नए अपडेट्स के साथ अपने पाठकों को सारी जानकारी देता रहेगा..

Facebook Comments

इस खबर को अपने मित्रों से साझा करें..
    Print       Email

About the author

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक “मुखौटों के पीछे – असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष” में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.

2 Comments

  1. vikas choudhary says:

    इन्टरनेट को सेन्सोरशिप के चंगुल में नहीं बांधा जा सकता !!!!!!

    और अगर ये वेबसाइट ब्लाक कर दी गयी हैं तो इन्हें खोला जा सकता है |

    for ex :
    m.vimeo.com

  2. Ram Sharma says:

    allhabad main kab bandh hogi

पाठक चाहे आलेखों से सहमत हों या असहमत, किसी भी लेख पर टिप्पणी करने को स्वतंत्र हैं. हम उन टिप्पणियों को बिना किसी भेद-भाव के निडरता से प्रकाशित भी करते हैं चाहे वह हमारी आलोचना ही क्यों न हो. आपसे अनुरोध है कि टिप्पणियों की भाषा संयत एवं शालीन रखें - मॉडरेटर

You might also like...

आखिर है क्या नेट न्यूट्रेलिटी..

Read More →
Page Reader Press Enter to Read Page Content Out Loud Press Enter to Pause or Restart Reading Page Content Out Loud Press Enter to Stop Reading Page Content Out Loud Screen Reader Support
%d bloggers like this: