Loading...
You are here:  Home  >  मीडिया  >  Current Article

आईपीएल के विवादों की हैट्रिक में सिद्धार्थ माल्या का छक्का: पत्रकार को दी गाली

By   /  May 19, 2012  /  1 Comment

    Print       Email
इस खबर को अपने मित्रों से साझा करें..

उधर फिक्सिंग और शाहरुख का मामला ठंढा भी नहीं हुआ था कि आईपीएल और मीडिया से जुड़ा एक और मामला गरमा गया है। आईपीएल के विवादों की हैट्रिक में दरअसल गुरुवार देर रात रॉयल चैलेंजर्स के खिलाड़ी ल्यूक ऐंटनी पॉमर्सबैश पर एक एनआरआई युवती  जोहल हामिद ने छेड़खानी का आरोप लगा दिया था।

अब इस मामले ने एक नया मोड़ ले लिया है। टीम के मालिक विजय माल्‍या के बेटे सिद्धार्थ माल्‍या ने आरोप लगाने वाली युवती के चरित्र पर ही सवाल उठा दिया है। अपने आपत्तिजनक बयान के बाद उन्‍होंने मीडिया के साथ भी बदसलूकी की। वह मीडिया कर्मियों धमकी के अंदाज में उंगली उठाते हुए चले गये।

अपने टीम के खिलाड़ी के छेड़छाड़ और मारपीट जैसे आरोप में फंसने से रॉयल चैलेंजर्स के मालिक सिद्धार्थ माल्‍या बौखला गए है। पहले तो उन्‍होंने महिला के चरित्र पर उंगली उठाई, उसके बाद मीडिया से सवाल पूछे जाने पर उन्‍होंने गाली देकर भद्दे इशारे किये। दोपहर में प्रेसवार्ता के दौरान माल्‍या ने ल्‍यूके के खिलाफ कार्रवाई की बात कही, लेकिन बाद में उनके तेवर सख्‍त होते नजर आए।

जब पत्रकारों ने उनसे गाली देने की बात कहीं तो उन्‍होंने कहा कि मीडिया को नहीं बल्कि तुम्‍हें दे रहे है। सिद्धार्थ माल्‍या ने ल्‍यूक पर आरोप लगाने वाली युवती को ही चरित्रहीन बता दिया है। उन्‍होंने ट्विटर पर ट्विट करते हुए लिखा है कि लड़की ल्यूक पर अपने मंगेतर को पीटने का आरोप लगा रही है, क्‍या बकवास कर रही है। कल रात वह मुझसे चिपक रही थी और मुझसे बीबीएम पिन मांग रही थी। अगर वह उसका मंगेतर था तो, उसका बर्ताव दुल्‍हन की तरह कतई नहीं था।

आईपीएल क्रिकेटर ल्यूक पॉमर्सबैच से छेडछाड़ की शिकार अमेरिकी महिला ने आरोप लगाया कि क्रिकेटर ने उसका चुंबन लेने की कोशिश की और जब उन्होंने उसके साथ ड्रिंक लेने से इनकार किया तो उसने उसके मंगेतर को कई घूंसे जड़ दिये। आईपीएल पार्टी के बाद शहर के एक पांच सितारा होटल में पोमेरबाश ने उस महिला के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ की और उसके मंगेतर को पीटा।

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्‍ली के पांच सितारा होटल में कथित तौर पर विदेशी युवती के साथ छेड़छाड़ के मामले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलने वाले ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी ल्यूक ऐंटनी पॉमर्सबैश को गिरफ्तार कर लिया गया है। आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला से पूछे जाने पर मामले से पल्‍ला झाड़ते हुए उन्‍होंने कहा कि यह खिलाड़ी का पर्सनल मामला है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुरूवार की रात दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला स्‍टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के मैच के बाद दिल्‍ली के एक फाइव स्‍टार होटल में पार्टी रखी गयी थी। पार्टी के दौरान ऑस्‍ट्रेलियन खिलाड़ी पामर्शबैश ने वहां डिनर कर रही एक महिला के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी, जिसके बाद मार-पीट की नौबत आ गयी।

जब महिला के साथ बैठे उसेक दोस्‍त ने विरोध किया तो, खिलाड़ी ने मारपीट करना शुरू कर दिया, जिसके कारण महिला को चोट भी आई है। महिला को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। महिला ने दिल्‍ली के चाणक्‍यपुरी थाने में ल्‍यूक के खिलाफ छेड़छाड़ और मारपीट का केस दर्ज कराया है। इससे पहले शाहरूख खान ने सुरक्षा अधिकारियों के साथ मारपीट की थी।

इस मामले पर राजीव शुक्‍ला ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी के लिए आईपीएल जिम्‍मेदार नहीं है। उन्‍होंने कहा कि आईपीएल ने पार्टी कराना काफी पहले ही बंद कर दिया है ऐसे में खिलाड़ी के व्‍यक्तिगत कदम से आईपीएल का कोई संबंध नहीं है। आईपीएल 4 और आईपीएल 5 में किसी तरह की पार्टी का आयोजन नहीं हुआ है।

उन्‍होंने कहा कि पुलिस में केस दर्ज किया गया है ऐसे में जो भी उचित कार्रवाई होगी वह पुलिस के द्वारा की जाएगी। दूसरी तरफ पुलिस ने बताया कि आरोपी खिलाड़ी के खिलाफ धारा 454 और 511 के तहत मामला दर्ज किया गया है। खिलाड़ी को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Facebook Comments

इस खबर को अपने मित्रों से साझा करें..
    Print       Email

About the author

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक “मुखौटों के पीछे – असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष” में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.

1 Comment

  1. GUNDAA GARDI BADHATI JAA RAHI HAI DINO DIN, IN TEAMO KE MALIK APNE PAISE KE NASHE ME CHOOR KISI KO KUCHH NAHI SAMAJHTE?

    ISS IPL SE DESH KO DOOSRE KHEL AUR KHILADIO KO BAHUT NUKSHAN HO RAHA HAI?

    AB ISS IPL KO BANAD KAR DENAA CHAHIYE.

    http://facebook.com/AISWC

    N K SHARMA @ 9990812649.

पाठक चाहे आलेखों से सहमत हों या असहमत, किसी भी लेख पर टिप्पणी करने को स्वतंत्र हैं. हम उन टिप्पणियों को बिना किसी भेद-भाव के निडरता से प्रकाशित भी करते हैं चाहे वह हमारी आलोचना ही क्यों न हो. आपसे अनुरोध है कि टिप्पणियों की भाषा संयत एवं शालीन रखें - मॉडरेटर

You might also like...

एक जज की मौत : The Caravan की सिहरा देने वाली वह स्‍टोरी जिस पर मीडिया चुप है..

Read More →
Page Reader Press Enter to Read Page Content Out Loud Press Enter to Pause or Restart Reading Page Content Out Loud Press Enter to Stop Reading Page Content Out Loud Screen Reader Support
%d bloggers like this: