/आठ चीनी बढई और पेंटर बनकर कर रहे थे जासूसी

आठ चीनी बढई और पेंटर बनकर कर रहे थे जासूसी

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में 8 चीनी नागरिकों को भारत में चीन के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। ये चीनी नागरिक शिमला के आस पास के इलाकों में अवैध रूप से काम कर रहे थे।

मिली जानकारी के अनुसार इन चीनी नागरिकों के पास पर्यटक वीजा था। गिरफ्तार किए गए चीनी नागरिक मंडी जिले के चौंत्रा में गैरकानूनी रूप से बढई और पेंटर का काम करते थे। इनके पास से पुलिस ने 30 लाख रूपये नकद और सिम काड्र्स जब्त किए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक दुल्लर ने संवाददाताओं को बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी चीनी नागरिक कुछ समय से वहां अलग-अलग रह रहे थे। पुलिस उनके परिचय पत्रों की भी जांच कर रही है क्योंकि उन्होंने खुद को विदेशी पंजीकरण कार्यालय में भी पंजीकृत नहीं कराया था।

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

  • संबंधित खबरें उपलब्ध नहीं

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.