/इरफान के लिए हॉलीवुड के निर्देशक ढूंढ़ रहे है रोल – मार्क वेब्ब

इरफान के लिए हॉलीवुड के निर्देशक ढूंढ़ रहे है रोल – मार्क वेब्ब

प्रतिभा की कोई सीमा नहीं होती. प्रतिभा सीमाओं से परे होती है और हमारे अपने अभिनेता इरफ़ान खान के लिए तो ये सीमाए दिनों दिन छोटी होती जा रही है, वे अपनी अदाकारी से सभी सीमाओं को तोड़ते जा रहे है.

उन की क़ाबलियत को अब सब लोगों ने पहचान लिया है. उन की अदाकारी की हमेशा सराहना होती रही हैं चाहे उन की अभिनीत की हुई फिल्मे हिट हो या फ्लॉप!

उनका अंदाज, उनका गंभीर स्वभाव, उनका बड़ी संजीदगी से अपना संवाद कहना ये सब उनके द्वारा अभिनीत किये गए भूमिका मे एक अलग जान डाल देता है. अब इरफ़ान की क़ाबलियत को हॉलीवुड मे भी पहचान मिलने लगी है, हॉलीवुड के निर्देशक भी इरफ़ान के साथ काम करना चाह रहे है.

सोनी पिक्चर की फिल्म द अमेजिंग स्पाइडर-मैन के निर्देशक मार्क वेब्ब ने जब से इरफ़ान को फिल्म नेमसेक मे अभिनय करते देखा था तब से उन की भी इरफ़ान के साथ काम करने की इच्छा थी..

मार्क वेब्ब ने इरफ़ान खान के साथ काम करने की इच्छा को पूरा किया अपनी फिल्म द अमेजिंग स्पाइडर-मैन मे उन्हें एक अहम भूमिका दे कर. इरफ़ान खान इस फिल्म मे एक अहम भूमिका डॉ राथा के किरदार मे नजर आयेंगे जो फिल्म के मुख्य खलनायक डॉ कर्ट कोन्नर के बॉस है.

वेब्ब इरफ़ान के अभिनय से खुश होकर उन की प्रशंसा मे कहते है “मैं काफी समय से इरफ़ान का बहुत ही बड़ा बड़ा प्रशंसक हूँ, मैंने उन्हें सबसे पहले फिल्म द नेमसेक, द वारियर और टीवी श्रंखला इन ट्रिटमेंट मे देखा था और तब से मैं इरफ़ान के साथ काम करना चाह रहा था और यह मौका मुझे द अमेजिंग स्पाइडर-मैन मे मिला. डॉ राथा के किरदार के लिए मुझे एक ऐसे अभिनेता की जरूरत थी जिसमें डॉक्टर राथा की तरह प्रभाव हो, ताकत हो और  इरफान इसके लिए उपयुक्त थे.

डॉ राथा के किरदार को विस्तार से बताते हुए मार्क वेब्ब कहते है “डॉ राथा का किरदार इस फिल्म मे बहुत ही अहम है, डॉ कर्ट कोन्नर को छिपकली मे तब्दील होने मे डॉ रथा महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. इस किरदार को अच्छे या बुरे किसी भी श्रेणी मे नहीं रख सकते. इस किरदार के लिए मुझे जैसा प्रभावशाली अभिनेता चाहिए था इरफ़ान बिलकुल वैसे ही है. मैं इरफ़ान के काम करने के तरीके से बहुत ही प्रभावित हुआ हूँ. मैं ही नहीं बल्कि हॉलीवुड के कई निर्देशक इरफ़ान से बहुत प्रभावित है और उन के साथ काम करने के लिए अपनी फिल्म मे उनके लायक रोल ढूंढ़ रहे है.”

सोनी पिक्चर की फिल्म द अमेजिंग स्पाइडर-मैन ३डी मे पुरे भारत मे २९ जून को रिलीज होगी.

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.