/मुंबई रेव पार्टी में पकडे गए 44 के सेम्पल पोजिटिव

मुंबई रेव पार्टी में पकडे गए 44 के सेम्पल पोजिटिव

20 मई को मुंबई के जुहू इलाके में ऑकवुड होटल में बर्थडे के नाम पर आयोजित रेव पार्टी में पकड़े गए 92 लोगों में से 46 युवकों की सैंपल रिपोर्ट आ गई है। पुलिस के मुताबिक इन 46 युवकों में से 44 युवकों के सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। जिन 44 युवकों के सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं, पुलिस उन्हें नारकोटिक्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर सकती है।

मुंबई पुलिस के मुताबिक पार्टी से 92 लोगों को हिरासत में लिया गया था। इनमें से 46 पुरुषों की जांच रिपोर्ट आ गई है, 8 युवकों की रिपोर्ट आनी बाकी है। मुंबई पुलिस का दावा है कि रेव पार्टी में पकड़े गए 46 में से 44 लोगों के सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। क्रिकेटर राहुल शर्मा और वेन पार्नेल की रिपोर्ट भी अभी तक नहीं आई है। पार्टी में मौजूद 38 लड़कियों की सैंपल रिपोर्ट भी आनी बाकी है।

मुंबई के पुलिस आयुक्त अरुप पटनायक ने बताया कि जिनके भी ब्लड सैंपल पॉजीटिव पाये गये हैं उनके खिलाफ नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रापिक सब्सटेंश (एनडीपीएस) एक्ट के तहत कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि 44 लोगों में से 2 ने एमडीएमए ड्रग का सेवन किया था। इसके अलावा 16 ने एमडीएम ड्रग के साथ-साथ चरस का सेवन किया था। जबकि 29 लोगों ने शराब पी हुई थी।

गौरतलब है कि होटल में बर्थडे की आड़ में आयोजित रेव पार्टी में 100 से ज्यादा लोग मौजूद थे, जिनमें बॉलीवुड, फैशन जगत के अलावा आईपीएल की पुणे वॉरियर्स इंडिया टीम दो क्रिकेटर वेन पार्नेल और राहुल शर्मा भी शामिल थे।

Facebook Comments

संबंधित खबरें:

मीडिया दरबार के मॉडरेटर 1979 से पत्रकारिता से जुड़े हैं. एक साप्ताहिक से शुरूआत के बाद अस्सी के दशक में स्वतंत्र पत्रकार बतौर खोजी पत्रकारिता में कदम रखा, हिंदी के अधिकांश राष्ट्रीय अख़बारों में हस्ताक्षर. उसी दौरान राजस्थान के अजमेर जिले के एक सशक्त राजनैतिक परिवार द्वारा एक युवती के साथ किये गए खिलवाड़ पर नवभारत टाइम्स के लिए लिखी रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार श्री मिलाप चंद डंडिया की पुस्तक "मुखौटों के पीछे - असली चेहरों को उजागर करते पचास वर्ष" में भी संकलित की गयी है. कुछ समय के लिए चौथी दुनियां के मुख्य उपसंपादक रहे किन्तु नौकरी कर पाने के लक्खन न होने से तेईस दिन में ही चौथी दुनिया को अलविदा कह आये. नब्बे के दशक से पिछले दशक तक दूरदर्शन पर समसामयिक विषयों पर प्रायोजित श्रेणी में कार्यक्रम बनाते रहे. अब वैकल्पिक मीडिया पर सक्रिय.