न्यूज़ एक्सप्रेस के रिपोर्टर ने मारी बाज़ी, इंडिया टीवी के पत्रकार को नोटिस

संदीप शुक्ला - खबरों के विजेता

मुंबई के एक टीवी पत्रकार की सक्रियता की वजह से पुलिस को रुपयों से भरा एक टैम्पो बरामद करने में सफलता तो मिली है, लेकिन कई पुलिस कर्मियों और अधिकारियों पर संदेह की सुई भी घूमने लगी है। वहीं मुंबई के कई पत्रकारों के लिए बड़ी फजीहत हो गई है। 

मामला 26 अगस्त का है। देर शाम नवोदित टीवी चैनल न्यूज़ एक्सप्रेस के सीनियर रिपोर्टर संदीप शुक्ला को अपने सूत्रों से खबर मिली कि ग्रांट रोड के एक मनपा स्कूल के कार्यालय में मनपा के कुछ कर्मचारियों ने एक संदिग्ध टैम्पो को रोक रखा है। इस सूचना के बाद जब वहा संदीप शुक्ला पहुचे तब पता चला कि उस टैम्पो को छोड़ने के लिए मनपा कर्मचारियों और टैम्पो मालक के बीच सौदेबाजी चल रही है।

पत्रकार ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए तत्काल पुलिस को बुला लिया और पुलिस की मौजूदगी में जब टैम्पो खोला गया तो उसमे कपड़ों के साथ भारी मात्रा में रुपयों के बण्डल साथ  करीब 4-5 किलो सोने के जेवर मिले। संदीप शुक्ला के अनुसार उस टैम्पो में करोड़ों रुपये रहे होंगे, जबकि पुलिस सिर्फ 25 लाख रुपये ही दिखा कर मामला रफा-दफा करने कि कोशिश में है। इस खबर को सबसे पहले संदीप शुक्ला ने अपने चैनल न्यूज़ एक्सप्रेस में दिखा दिया।

संदीप की टैम्पो वाली खबर ने जहां मुंबई में हड़कंप मचा दिया वही कई चैनलों के रिपोर्टरों के लिए परेशानी भी खड़ी कर दी। न्यूज़ एक्सप्रेस पर खबर दिखाने के कुछ ही समय बाद आईबीएन लोकमत ने खबर चला दी। इसके बाद स्टार माझा ने खबर चलाई। इसके बाद मुंबई में हड़कंप मचा गया और नाईट शिफ्ट में हमेशा मजे करनेवाले कई रिपोर्टरों की परेड हो गई।  बताया जाता है कि इस खबर को न्यूज़ एक्सप्रेस पर सबसे पहले दिखाए जाने से नाराज इडिया टी वी के वरिष्ठ विनोद कापडी ने अपने मुंबई रिपोर्टर को नोटिस भेज दी कि तुम्हारे पास यह फुटेज पहले क्यों नहीं थी?

इतना ही नहीं न्यूज़ एक्सप्रेस की इस खबर ने थोड़े समय के लिए तमाम चैनलों से अन्ना हजारे की भी खबर रोक दी, जबकि सभी चैनलों का दावा था कि अन्ना कि खबर एक पल के लिए भी नहीं उतरेगी। इस खबर पर सक्रियता दिखाने और पुलिस कार्रवाई की पहल करने को लेकर संदीप शुक्ला को धमकिया मिलने की भी खबर आ रही है। फिलहाल इस खबर को लेकर संदीप शुक्ला बधाई के पात्र है।

Facebook Comments Box

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *