लोकसभा में पुलिस वाले ने महिला मीडियाकर्मी से बदतमीजी करने की हिमाकत की…

देश की सर्वोच्च संस्था संसद भवन की सुरक्षा में तैनात एक सुरक्षा सहायक पर ड्यूटी के समय शराब के नशे में होने व लोकसभा चैनल की एक महिला कर्मी के साथ बदतमीजी व शारीरिक प्रताड़ना के प्रयास का आरोप लगा है।

बड़ी बात यह है कि विरोध स्वरूप महिला द्वारा शोर मचाए जाने पर आरोपी संसद भवन के गेट से अपनी ड्यूटी छोड़ भाग खड़ा हुआ। संसद भवन सुरक्षा निदेशक अजय आनंद ने इस घटना की पुष्टि की है और आरोपी के खिलाफ उचित कार्रवाई किए जाने की बात कही है।

संसद भवन सुरक्षा के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना शुक्रवार दोपहर लगभग 3:30 बजे की है। तालकटोरा रोड गेट संख्या 2-3 पर सुरक्षा सहायक (ग्रेड-वन) यू.बी.एस नेगी तैनात थे। उसी दौरान लोकसभा चैनल की एक महिला कर्मचारी ऑफिस में प्रवेश करने के लिए उस गेट पर पहुंची।

कुछ ही देर में महिला के शोर की आवाज सुनाई दी, जिसके बाद अन्य सुरक्षा कर्मी भी वहां आ गए। महिला कर्मी ने आरोप लगाया कि यू.बी.एस नेगी शराब के नशे में इस कदर धुत हैं कि जब वह गेट से प्रवेश कर रही थी तो नेगी ने उसके साथ बदतमीजी करनी शुरू कर दी।

जब महिला ने विरोध जताया तो उसके साथ शारीरिक प्रताड़ना का प्रयास करने लगा। मामले की जानकारी पार्लियामेंट सेक्युरिटी के आला अधिकारियों को भी दी गई। जैसे ही यू.बी.एस नेगी को इस बात का पता चला कि आला अधिकारी भी मौके पर आ रहे हैं वह अपनी ड्यूटी छोड़ कर भाग खड़ा हुआ।

 एडिशनल डायरेक्टर(सेक्युरिटी) राकेश सेठी भी मौके पर पहुंच गए। पूछताछ के बाद महिला अधिकारी ने सारी बात आला अधिकारी को भी बताई। पार्लियामेंट सेक्युरिटी के डायरेक्टर अजय आनंद का कहना है कि पीड़िता से लिखित में शिकायत ले ली गई है।

हालांकि इस बात की पुष्टि करना मुश्किल है कि घटना के दौरान सुरक्षा सहायक नशे में धुत था या नहीं क्योंकि वह मौके पर नहीं मिला था। पीड़िता की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जा रही है, साथ ही उसके खिलाफ विभागीय जांच भी की जाएगी।

(भास्कर)

Facebook Comments Box

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *