रक्षा मंत्री बने भक्षक, पत्नी की आठ पेंटिंग्स एयर इंडिया को बिकवाई 25 करोड़ में

-प्रवीण शुक्ल||
केंद्र सरकार में बैठे मंत्री किस तरह देश को चूना लगा रहे हैं इसका ताज़ा उदाहरण है केन्द्रीय रक्षा मंत्री ए के एंटोनी. यह रक्षा मंत्री देश की कैसी शानदार रक्षा कर रहे हैं कि इनकी पत्नी एलिज़ाबेथ एंटोनी की आठ पेंटिंग्स लगातार घाटे के कारण बंद होने के कगार पर खड़ी एयर इंडिया द्वारा पच्चीस करोड़ रूपये में खरीदने की खबर आयी है. वह भी तब जबकि एयर इंडिया रोज करीब १२ करोड के घाटे में जा रहा है, उसको 13 प्लेन लीज़ पर दूसरी कंपनियों को देने पड़ रहे है, वेतन देने तक को तीन महीनों से लाले पड़े हुए है घाटे की वज़ह से प्लेन ग्राउंड किये जा रहे है .

सूत्रों के अनुसार एयर इंडिया द्वारा रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी की पत्नी एलिजाबेथ एंटनी को पच्चीस करोड रूपए देकर खरीदी गयी इन आठ पेंटिंग्स को तिरुवनंतपुरम और कोच्ची हवाई अड्डे पर लगाया जायेगा.
मज़े कि बात ये कि इन पेंटिंग्स को खरीदने के लिए कोई निविदा भी नहीं आमंत्रित की गयी और ना ही एयर इंडिया इनको खरीदने का आधार बता रहा है. यही नहीं भारी आर्थिक तंगी के दौर में और पायलेट हड़ताल के चलते इन पेंटिंग्स का भुगतान भी सिर्फ तीन दिनों में कर दिया गया. बताया जाता है कि इस भुगतान के लिए एकाउंट सेक्शन पर ऊपर से भारी दवाब था.
जानकारों का मानना है कि इतनी बड़ी राशी से भारत के कई बड़े चित्रकारों से कई अलग अलग पेंटिंग्स बनवाई जा सकती थी. मगर मंत्री पत्नी को फायदा पहुंचाने  के लिए आनन फानन में यह खरीद कर ली गयी.
Facebook Comments Box

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *